27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डिजाइनर कपड़े व टोपी की डिमांड अधिक

ईद. शहर से गांव तक गुलजार हुआ बाजार, सजने लगीं दुकानें, खरीदारी में जुटे लोग रमजान का आखिरी जुमा आज, बाजारों में बढ़ी चहल-पहल बक्सर : ईद का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, बाजारों की रौनक बढ़ती जा रही है. शहर के बाजार देर रात तक गुलजार रहने लगे हैं. 26 जून को मनाये […]

ईद. शहर से गांव तक गुलजार हुआ बाजार, सजने लगीं दुकानें, खरीदारी में जुटे लोग

रमजान का आखिरी जुमा आज, बाजारों में बढ़ी चहल-पहल

बक्सर : ईद का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, बाजारों की रौनक बढ़ती जा रही है. शहर के बाजार देर रात तक गुलजार रहने लगे हैं. 26 जून को मनाये जानेवाले ईद के लिए अब उलटी गिनती शुरू हो गयी है. तीस दिनों तक रमजान के पाक महीने में रोजा रखने के बाद आनेवाले ईद को लेकर बाजारों में चहल-पहल तेज हो गयी है.

सड़क किनारे सेवइयां, खजूर, फल आदि का दुकानें सजने लगी हैं. सड़क किनारे ठेलों पर सजी रंग-बिरंगी सेवइयां लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहीं हैं. दूसरी तरफ कपड़े व रेडिमेड की दुकानों पर भी ग्राहकों का भीड़ उमड़ रही है. दुकान ग्राहकों से भरे पड़े नजर आने लगे हैं. वैसे रमजान में बाजार की रौनक कई गुना बढ़ जाती है.

कहीं मुलायम टोपी, कहीं हार्ड टोपी, रूमाल तो कहीं इत्र आदि की बिक्री जोरों पर चल रही है. शहर के बड़ी बाजार, शाही मसजिद, स्टेशन मसजिद, यमुना चौक, न्यू मार्केट सहित अन्य जगहों पर टोपी और खान-पान की दुकानें सजी हुई हैं. रेडिमेड और कपड़े की दुकानों पर नये डिजाइन के कशीदाकारी किये हुए तरह-तरह के कुरते व पायजामे की अधिक डिमांड है.

डिजाइनर कपड़ों की ज्यादा बिक्री : खरीदारी करने आये रेहान व नाजिया ने बताया कि पहले खरीदारी इसलिए कर ले रहे हैं, क्योंकि बाद में अच्छे डिजाइन का सामान खत्म हो जाता है. ईद के चंद दिनों पहले बाजार में काफी भीड़ बढ़ जाती है, जिससे खरीदारी में परेशानी होती है. वहीं, महिला प्रवीण खातून, अशरफी बेगम, नूर इशरत आदि ने बताया कि ईद की खुशी के मारे बच्चे अभी से ही कपड़ा सहित अन्य सामान खरीदने की जिद कर रहे हैं. रेडिमेड दुकान के अलावा टेलर दुकान पर भी कपड़ा सिलवानेवालों का लोड बढ़ा हुआ है.

अपने घर से दूर दराज रहनेवाले लोग भी ईद मनाने के लिए अपने घर की ओर रुख कर रहे हैं. बड़ी मसजिद स्थित टेलर मास्टर मो सरफराज ने कहा कि आम दिनों की अपेक्षा ईद के मौके पर दोगना लोड आ जाता है.

ईद के लिए ट्रेनों से घर आ रहे परदेशी : ईद की खुशियां परिवार के साथ मनाने के लिए परदेशी बाबू भी घर आ रहे हैं. विभिन्न ट्रेनों से दिल्ली से आनेवाले यात्रियों में शामिल शमीम, शेहबूब व इरफान ने बताया कि उन्होंने बच्चों के लिए दिल्ली से भी सामान की खरीदारी की है. लोग अपनी सुविधा के अनुसार बाहर से आ-जा रहे हैं. बाहर से आ रहे लोगों के कारण शहर में भीड़ बढ़ रही है. अब लोग बस ईद के चांद के इंतजार में एक-एक दिन काट रहे हैं.

बच्चों का जोर टोपी और रूमाल पर ज्यादा

न्यू मार्केट में सेवइयां की दुकान लगाये मो. इस्मान अंसारी ने कहा कि ईद का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बाजार में भीड़ बढ़ रही है. लोग अपनी पसंद के अनुसार खरीदारी करते हैं. बाजार में सेवइयां तीन भाव में बिक रही हैं. बाजार में टोपी, रूमाल और इत्र की दुकान लगाये दुकानदार शब्बू कादरी ने बताया कि लोग नये-नये डिजाइन के सामान की खरीदारी कर रहे हैं. खासकर बच्चों के लिए रूमाल और टोपी की कई डिजाइनों में उपलब्ध हैं.

बाजार भाव एक नजर में

सेवइयां : 70-90 रुपये

टोपी : 10 -50 रुपये

पायजामा-कुरता साधारण : 300-500 रुपये

पायजामा-कुरता डिजायनर : 400-1200 रुपये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें