36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

facebook पर भिड़े बक्सर के भाजपा सांसद और कांग्रेस विधायक, मचा राजनीतिक बवाल

मंगलेश तिवारी बक्सर. जिले की राजनीति में सोशल मीडिया ने नया बवाल खड़ा किया है. सोशल नेटवर्किंगसाइट्स व्हाट्सएप्प और फेसबुक पर विकास योजनाओं की हकीकत को सामने लाकर बक्सर के युवा जहां जनप्रतिनिधियों को आईना दिखा रहे हैं. वहीं अब जनप्रतिनिधि भी इस सोशल वार में आमने-सामने हो गए हैं. बक्सर के बीजेपी सांसद अश्विनी […]

मंगलेश तिवारी

बक्सर. जिले की राजनीति में सोशल मीडिया ने नया बवाल खड़ा किया है. सोशल नेटवर्किंगसाइट्स व्हाट्सएप्प और फेसबुक पर विकास योजनाओं की हकीकत को सामने लाकर बक्सर के युवा जहां जनप्रतिनिधियों को आईना दिखा रहे हैं. वहीं अब जनप्रतिनिधि भी इस सोशल वार में आमने-सामने हो गए हैं. बक्सर के बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे जहां केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं में राज्य सरकार की शिथिलता का आरोप लगाकर वाहवाही लूट रहे थे. वहीं सोमवार को बक्सर सदर विधानसभा से कांग्रेस विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने सांसद अश्विनी चौबे को बाहरी बताकर बक्सर की जनता को बेवकूफ बनाने से बाज आने की नसीहत दे डाली.

छुटभैये नेता ले रहे हैं मजा

इस खुली चुनौती ने स्थानीय छुटभैये नेताओं तथा सांसद व विधायक के समर्थकों को बैठे-बिठाये एक मुद्दा दे दिया. हर चौक-चौराहे पर दोनों प्रतिनिधियों के समर्थक चर्चा को चमक देने में जुट गये हैं. कोई सांसद को तो कोई विधायक को गलत ठहरा रहा है. वहीं इस चर्चा में कुछ बुद्धिजीवी भी शामिल हैं. जो दोनों नेताओं को आपसी टिका-टिप्पणी से अलग हटकर बक्सर के विकास के बारे में सोचने का आग्रह कर रहे हैं.

विधायक ने सांसद को दी खुली चुनौती

बक्सर सांसद को संबोधित फेसबुक पोस्ट में सदर विधायक संजय तिवारी ने रेलवे ओवरब्रिज का मुद्दा उठाया है. भागलपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाने में अश्विनी चौबे के सहयोग पर तंज कसते हुए विधायक ने लिखा है कि सांसद महोदय को शहर के भौगोलिक हालात का पता नहीं है. आरओबी निर्माण के लिए इटाढ़ी गुमटी से पूरब ग्यारह नंबर लख का स्थान चुना जाता, तो राज्य सरकार को अनापत्ति प्रमाण पत्र देने में परेशानी नहीं होती. लेकिन, सांसद को यहां के विकास से कोई वास्ता नहीं है. उन्होंने सांसद को खुली चुनौती दी है कि बक्सर आने पर उनसे संपर्क करें. जिले के विकास के मुद्दे पर सामंजस्य से काम करें. पोस्ट को 24 घंटे में ही 9 सौ लाइक्स, 4 सौ से अधिक कमेंट व 40 लोगों ने शेयर किया है.

आम लोग दे रहे हैं प्रतिक्रिया

विधायक के इस पोस्ट पर शहर के उदय प्रताप ने विधायक को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. उन्होंने शहर में लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं के बदतर हालात, भगत सिंह पार्क की बदहाली, नगर भवन के टूटी छत की मरम्मती, पुराना अस्पताल के पुनरुद्धार, पर्यटन के मानचित्र पर बक्सर का विकास व बक्सर में महिला कॉलेज की स्थापना आदि के मुद्दे पर घेरते हुए जवाब मांगा है. वहीं मिथिलेश सिंह ने अखिलेश मिश्र की टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए लिखा है कि आपकी टिप्पणी भावना और अंध भक्ति पर आधारित है. बक्सर में आरओबी की स्वीकृति मनमोहन सिंह सरकार में ही प्रस्तावित है. उन्होंने अश्विनी चौबे को राजनेता नहीं राजनीतिक सौदागर करार दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें