26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शेयर बाजार में तेजी जारी, 200 अंक चढ़ा सेंसेक्स

मुंबई : शेयर बाजार में आज भी तेजी देखी गयी. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स आज 200 अंक चढ़ा. जानकारों का कहना है कि बाजार में यह तेजी मजबूत अंतरराष्ट्रीय संकेतों के कारण है. सेंसेंक्स और निफ्टी में 0.68 फीसदी की तेजी आयी है. वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी नजर आ रही […]

मुंबई : शेयर बाजार में आज भी तेजी देखी गयी. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स आज 200 अंक चढ़ा. जानकारों का कहना है कि बाजार में यह तेजी मजबूत अंतरराष्ट्रीय संकेतों के कारण है. सेंसेंक्स और निफ्टी में 0.68 फीसदी की तेजी आयी है.

वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी नजर आ रही है. इसके अलावा ऑटो और कैपिटल गुड्स शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी का रुझान है. फिलहाल सेंसेक्स 192.99 अंकों की बढ़त के साथ 26,776.87 पर कारोबार कर रहा है. वहीं तेल एवं गैस क्षेत्र में सरकार की सुधार संबंधी पहलों और घरेलू शेयर बाजार में तेजी के रुख के बीच अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान डालर के मुकाबले रुपया 14 पैसे मजबूत होकर 61.17 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया.

फारेक्स बाजार के विश्लेषकों ने बताया कि इसके अलावा निर्यातकों और बैंकों की ओर से डालर बिकवाली बढ़ाये जाने से भी रुपये की विनिमय दर में सुधार आया.अन्य मुद्राओं की तुलना में डालर की कमजोरी से भी रुपये की धारणा में सुधार आया.

फारेक्स बाजार में कल के कारोबारी सत्र के दौरान डालर के मुकाबले रुपया 5 पैसे सुधार के साथ 61.31 रुपये प्रति डालर पर बंद हुआ था, जो आज के शुरुआती कारोबार में 14 पैसे और सुधरकर 61.17 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें