29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सहारा प्रमुख ने तिहाड में विशेष सुविधाओं के नाम पर लाखों खर्च किये

नयी दिल्ली : तिहाड़ जेल में सहारा समूह के मालिक सुब्रत राय सहारा ने विशेष सुविधाओं के नाम पर लाखों रुपये का खर्च कर दिया है. सहारा कंपनी ने तिहाड जेल में वातानुकूलित कमरे सहित अन्य सुविधाओं के इस्तेमाल के लिए 31 लाख रुपये का भुगतान किया है. सहारा ने विदेशों में अपने लग्जरी होटलों […]

नयी दिल्ली : तिहाड़ जेल में सहारा समूह के मालिक सुब्रत राय सहारा ने विशेष सुविधाओं के नाम पर लाखों रुपये का खर्च कर दिया है. सहारा कंपनी ने तिहाड जेल में वातानुकूलित कमरे सहित अन्य सुविधाओं के इस्तेमाल के लिए 31 लाख रुपये का भुगतान किया है.

सहारा ने विदेशों में अपने लग्जरी होटलों को बेचने के लिए बातचीत हेतु 57 दिन तक इन सुविधाओं का इस्तेमाल किया जिसमें वातानुकूलित कक्ष, फोन, इंटरनेट व वीडियो कान्फ्रेंसिंग जैसी सेवाएं शामिल हैं. उच्चतम न्यायालय ने राय को जेल के सम्मेलन कक्ष के इस्तेमाल की अनुमति दी थी ताकि वह विदेशों में समूह की सम्पत्तियों को बेच कर अपनी जमानत के लिए 10000 करोड़ रुपये जुटा सकें.

तिहाड जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सहारा समूह ने ये सेवाएं वापस लिए जाने के कुछ दिन पहले ही भुगतान किया. हमें 31 लाख रुपये की राशि जमा कराई गई जिसमें सुरक्षा, बिजली शुल्क तथा भोजन आदि का खर्च शामिल है.
राय (65) ने अपने दो निदेशकों अशोक रायचौधरी तथा रविशंकर दुबे के साथ पांच अगस्त से 30 सितंबर तक 57 दिन इन विशेष सुविधाओं का इस्तेमाल किया. राय ने हाल ही में तिहाड के अधिकारियों को पत्र लिखकर ये सुविधाएं बहाल करने की मांग की है. इसमें कहा गया है कि 80 प्रतिशत सौदा हो चुका है और सेवाएं बहाल नहीं की गई तो वह रद्द हो सकता है.
इसके साथ ही सहारा ने अपने जीवन को खतरा बताते हुए सुरक्षा बढाने की मांग की है. राय जमाकर्ताओं को ब्याज सहित 20000 करोड़ रुपये से अधिक राशि का रिफंड नहीं करने के मामले में इस साल चार मार्च से ही जेल में है. न्यायालय ने उन्हें जमानत के लिए 10000 करोड़ रुपये जुटाने को कहा है जिसमें 5000 करोड़ रुपये नकद और बाकी बैंक गारंटी के रुप में भुगतान किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें