34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेलवे में और ज्यादा निवेश की जरुरत है : सुरेश प्रभु

अहमदाबाद : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज रेलवे में निवेश बढाने पर जोर दिया और कहा कि इस क्षेत्र के विकास से देश को आगे बढाने में मदद मिलेगी. सुरेश प्रभु यहां दो नई ट्रेनों – अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस (हफ्ते में दो बार) और अहमदाबाद-दरभंगा जनसाधारण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने आए थे. उन्होंने शहर […]

अहमदाबाद : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज रेलवे में निवेश बढाने पर जोर दिया और कहा कि इस क्षेत्र के विकास से देश को आगे बढाने में मदद मिलेगी.
सुरेश प्रभु यहां दो नई ट्रेनों – अहमदाबाद-चेन्नई एक्सप्रेस (हफ्ते में दो बार) और अहमदाबाद-दरभंगा जनसाधारण एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने आए थे. उन्होंने शहर के रेलवे स्टेशन में वाय-फाय सुविधा की भी शुरुआत की.
प्रभु ने कहा, यह देश के लिए प्रसन्नता की बात है कि हमारी अर्थव्यवस्था सुधार और प्रगति की राह पर आगे बढ रही है. इसके साथ रेलवे की जिम्मेदारी भी बढ गई है. हमें कई स्तरों पर काम करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि रेलवे की वित्तीय स्थिति अच्छी नहीं है. रेलवे में आधुनिकीकरण और यात्रियों की सुरक्षा जैसे क्षेत्रों में निवेश बढाने की बहुत जरुरत है.
उन्होंने कहा, हमने रेलवे में निवेश बढाने का फैसला किया है. हमने इस निवेश को विभिन्न राज्यों के साथ जोडने का भी फैसला किया है. रेलवे गुजरात के विकास की भी जरुरत पूरी करेगा. मैं मुख्यमंत्री के साथ इस बात पर भी चर्चा करुंगा कि सुधार के लिए बडे पैमाने पर कैसे काम किया जाए. प्रभु ने बाद में मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की.
रेल मंत्री ने यह भी दावा किया कि रलेवे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता है और यह क्षेत्र उनके सबका साथ सबका विकास मंत्र में योगदान कर सकता है.
उन्होंने कहा, रेलवे का विकास हमारे प्रधानमंत्री की प्राथमिकता की सूची में है. यदि रेलवे का विकास होता है तो अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी और देश का सकल घरेलू उत्पाद भी 2-3 प्रतिशत बढेगा. हालांकि, हमारे सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर बढ रही है और अपेक्षाकृत ज्यादा दक्ष रेलवे प्रणाली से इसे तेजी से बढने में मदद मिलेगी.
रेल मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में आगे और विकास से युवाओं के लिए रोजगार के मौके भी बढेंगे. प्रभु ने लोगों से मोदी के प्रमुख अभियान स्वच्छ भारत से जुडने की अपील की और कहा कि यह अभियान देश की पहचान के साथ जुडा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें