30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गूगल का नया लोगो पेश, वीडियो में देखिये गूगल के 17 बड़े बदलाव

नयी दिल्ली : इंटरनेट के गूगल सर्च इंजन ने अपने काम काज के तरीकों के साथ अब अपना लोगो भी बदल दिया है. इस नये लोगो को गूगल ने डूडल के सहारे आज लोगों के सामने पेश किया है. इस नये लोगों के डूडल में पुराने लोगो को मिटाकर एक नया लोगो तैयार करते देखा […]

नयी दिल्ली : इंटरनेट के गूगल सर्च इंजन ने अपने काम काज के तरीकों के साथ अब अपना लोगो भी बदल दिया है. इस नये लोगो को गूगल ने डूडल के सहारे आज लोगों के सामने पेश किया है. इस नये लोगों के डूडल में पुराने लोगो को मिटाकर एक नया लोगो तैयार करते देखा जा सकता है.

यह 17वीं बार है जब गूगल के लोगो में बदलाव किया गया है. गूगल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पहले भी कई बार हमने अपना रंग और रूप बदला है. बदलाव जरूरी है एक बार फिर हम अपना रंग और रूप बदल रहे है. हम ये इसलिए कर रहे हैं क्योंकि एक वक्त था जब आप गूगल को सिर्फ अपने डेस्कटॉप से सर्च करते थे अब गूगल को कई मोबाइल एप्स, और नये नये डिवाइस से सर्च किया जाता है. इसलिए यह बदलाव जरूरी है. इस नये लोगों के साथ हम आपको यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हम हर नये डिवाइस के साथ भी आपको बेहतर सुविधा देने के लिए तैयार है.

गूगल ने पिछले महीने अपने कारोबार में परिवर्तन किया था. इसके तहत गूगल की मूल कंपनी अब अल्फाबेट इंक हो गयी. इसने नये बदलाव के साथ गूगल अब नये जोश के साथ नये रूप में लोगों की सुविधा के लिए तैयार है. गूगल ने डूडल के रूप में भी यही समझाने की कोशिश की है. गूगल ने कहा, इसके जरिये हम यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि आप गूगल का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन गूगल भी आपके लिए काम कर रहा है. नये – नये फीचर्स को जोड़कर और गूगल के लोगों में बदलाव लाकर हम यही दिखा रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें