31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार और पूर्वोत्तर में अपनी सेवा को सुधारे BSNL : रवि शंकर प्रसाद

नयी दिल्ली : दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल से बाजार में शीर्ष स्थिति तथा लोगों का विश्वास फिर से हासिल करने के लिये खासकर सीमावर्ती तथा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सेवा गुणवत्ता में सुधार करने को कहा है. मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार बीएसएनएल को पटरी […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल से बाजार में शीर्ष स्थिति तथा लोगों का विश्वास फिर से हासिल करने के लिये खासकर सीमावर्ती तथा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सेवा गुणवत्ता में सुधार करने को कहा है.
मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार बीएसएनएल को पटरी पर लाने के लिये प्रतिबद्ध है और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को बाजार में शीर्ष स्थिति हासिल करने के लिये कई कदम उठाये गये हैं.
संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आज जारी बयान के अनुसार बिहार, मेघालय, मणिपुर तथा नागालैंड के सांसदों से कल मुलाकात करने वाले प्रसाद ने यह भी कहा कि सिग्नल की गुणवत्ता में सुधार के लिये बीएसएनएल ने बडी पहल शुरु की है. कंपनी की बिहार में चालू वित्त वर्ष के दौरान 1,150 और टावर लगाने की योजना है.
बयान के अनुसार मंत्री ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को सीमावर्ती तथा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में बीएसएनएल के नेटवर्क की प्रभावित की निगरानी के लिये कंपनी में एक अलग प्रकोष्ठ बनाने की संभावना तलाशने का निर्देश दिया है.
मंत्री की सांसदों के साथ यह दूसरी बैठक थी. इसका मकसद दूरसंचार अधिकारियों को संसदीय प्रतिनिधियों के प्रति जवाबदेह बनाना है ताकि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के प्रदर्शन, समस्याओं तथा संभावित समाधान के बारे में सही जानकारी हो. इससे पहले, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र के सांसदों के साथ बैठक की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें