24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्‍वास्‍थ्‍य बीमा के लिए अलग कंपनी बनायेगी रिलासंय कैपिटल

मुंबई : रिलायंस कैपिटल के प्रमुख अनिल अंबानी ने स्‍वास्‍थ्‍य बीमा के लिए अलग कंपनी बनाने की घोषणा मंगलवार को की. रिलायंस कैपिटल की वृद्धि की संभावना से उत्साहित अनिल अंबानी ने आज कहा कि समूह की स्वास्थ्य बीमा के लिये अलग कंपनी बनाने की योजना है. अंबानी उनके अनुसार स्वास्थ्य बीमा कारोबार में वैश्विक […]

मुंबई : रिलायंस कैपिटल के प्रमुख अनिल अंबानी ने स्‍वास्‍थ्‍य बीमा के लिए अलग कंपनी बनाने की घोषणा मंगलवार को की. रिलायंस कैपिटल की वृद्धि की संभावना से उत्साहित अनिल अंबानी ने आज कहा कि समूह की स्वास्थ्य बीमा के लिये अलग कंपनी बनाने की योजना है. अंबानी उनके अनुसार स्वास्थ्य बीमा कारोबार में वैश्विक कंपनियों के साथ सहयोग को लेकर समूह का नजरिया सकारात्मक है.

इससे भारतीय बाजार में बेहतर गतिविधियां, उत्पाद तथा सेवा लायी जा सकेगी. कंपनी के शेयरधारकों की सालाना सामान्य बैठक को संबोधित करते हुए रिलायंस कैपिटल के चेयरमैन अंबानी ने कहा कि कंपनी का स्वास्थ्य बीमा कारोबार पर जोर देने का इरादा है. यह क्षेत्र वृद्धि की शुरुआती अवस्था में है. वित्तीय कंपनी रिलायंस कैपिटल संपत्ति प्रबंधन, म्यूचुअल फंड, जीवन और साधारण बीमा, वाणिज्यिक वित्त, इक्विटीज तथा जिंस ब्रोकिंग समेत अन्य कारोबार से जुडी है.

अंबानी ने यह भी कहा कि कंपनी का आवास वित्त कारोबार में उल्लेखनीय रुप से आगे बढने का इरादा है और सस्ते मकान उपलब्ध कराने की योजना है. बैंकिंग क्षेत्र में अवसर के संदर्भ में उन्होंने कहा कि रिलायंस कैपिटल को बैंकिंग खंड में प्रवेश के अपने विभिन्न विकल्पों का आकलन करने के लिये रिजर्व बैंक से अंतिम दिशानिर्देश का इंतजार है. समूह का भुगतान, बुनियादी ढांचा वित्त तथा एसएमई बैंकिंग खंडों में अवसर तलाश सकता है.

अनिल अंबानी के अनुसार बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बढाकर 49 प्रतिशत करने से कंपनी को जापान की निप्पन लाइफ के साथ मजबूत गठजोड करने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसके अलावा रिलायंस कैपिटल प्रबंधन को अधीन परिसंपत्ति में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद है जो पहले ही 2,00,000 करोड रुपये को पार कर चुकी है. अन्य बातों के अलावा कंपनी की अगले तीन से चार साल में बाजार पूंजीकरण दोगुना करने पर नजर है. अंबानी ने यह भी कहा कि रिलायंस कैपिटल का मौजूदा कारोबार मजबूत स्थिति में है और अतिरिक्त पूंजी की जरुरत नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें