28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”वोग एंपावर” को समर्पित, ए आर रहमान की ”रौनक”

जानेमाने संगीतकार और ऑस्‍कर विजेता ए आर रहमान ने अब महिला सशक्तिकरण को लेकर एक म्‍यूजिक एलबम लांच किया है जिसका नाम है रौनक. बॉलीवुड में हमेशा ही महिला मुहीम से जुडी फिल्‍में बनाते है. ऐसे में रहमान ने संगीत के माध्‍यम से महिलाओं को सशक्‍त करने का प्रयास किया है. रहमान ने इस एलबम […]

जानेमाने संगीतकार और ऑस्‍कर विजेता ए आर रहमान ने अब महिला सशक्तिकरण को लेकर एक म्‍यूजिक एलबम लांच किया है जिसका नाम है रौनक. बॉलीवुड में हमेशा ही महिला मुहीम से जुडी फिल्‍में बनाते है. ऐसे में रहमान ने संगीत के माध्‍यम से महिलाओं को सशक्‍त करने का प्रयास किया है.

रहमान ने इस एलबम को मुबंई में रिलीज किया. एलबम में लता मंगेशकर ने अपनी आवाज से महिला को आगे आने का संदेश दिया है. ‘रौनक सभी की तू, रब तैनूं सब कुछ दे, लाडली सभी की तू…’ कहते हुए एलबम में महिलाओं को आगे बढने का संदेश दिया गया है.

रहमान ने इस एलबम को पूरी तरह से महिला सशक्तिकरण को समर्पित किया है. उन्‍होंने अपने बेटे को भी सिखाया है कि वह किसी भी लडकी पर हाथ न उठाए. महिलाओं की हमेशा इज्‍जत करनी चाहिए.

रहमान फिलहाल इस एलबम को सबतक फैलाने की कोशिश कर रहें है. अपना संदेश सब तक पहुंचाना वाहते है. बॉलीवुड में भी इस विषय पर फिल्‍में बनती रहती है. ‘मर्दानी’, ‘मैरीकॉम’ जैसी फिल्‍मों ने महिलाओं को आगे बढने के लिए प्रेरित किया है.

वही ए आर रहमान ने अपने इस संदेश की शुरूआत संगीत से की है. इस एलबम में उन्‍होंने महिलाओं पर हो रहें अत्‍याचार के खिलाफ आवाज उठाने का संदेश दिया है. वहीं रहमान के अलावा उनके बेटे अमीन भी निर्देशक मणिरत्‍नम की फिल्‍म में गा सकते है.

उन्‍होंने बताया कि उनके बेटे के लिए भी कई फिल्‍मों से ऑफर आ रहें है लेकिन वे अभी उसे सिर्फ पढाई में व्‍यस्‍त रखना चाहते है. वे चाहते है कि अमीन अभी सिर्फ और सिर्फ पढाई पर ध्‍यान दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें