23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

EXCLUSIVE: बोले सुशांत सिंह,‘ मेरी मौजूदा गर्लफ्रेंड कौन है इससे उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता…”

पिछले कुछ समय से अपनी लवलाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत अपनी आगामी फिल्म ‘एमएस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को पर्दे पर साकार करते दिखेंगे. सुशांत ने धौनी के किरदार को जीवंत करने को बहुत खास अनुभव बताया. उनकी इस फिल्म और […]

पिछले कुछ समय से अपनी लवलाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत अपनी आगामी फिल्म ‘एमएस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के किरदार को पर्दे पर साकार करते दिखेंगे. सुशांत ने धौनी के किरदार को जीवंत करने को बहुत खास अनुभव बताया. उनकी इस फिल्म और कैरियर को लेकर हमारी संवाददाता उर्मिला कोरी से हुई बातचीत कुछ अंश :

धौनी के किरदार को परदे पर निभाने के लिए किस तरह की तैयारी करनी पड़ी ?

– सबसे पहले मैंने महेंद्र सिंह धौनी को समझा. वो क्या सोचते हैं. कैसे सोचते हैं. क्यों इतना कूल रहते हैं. उनके माइंड को पहले समझने की कोशिश की फिर उनके खेलने की स्किल, डिक्शन और बॉडी लैग्वेंज पर काम किया. इन सब में समय लगता है लेकिन मुङो यह पूरा प्रोसेस मजा मजा देता है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर किरन मोरे ने विकेट कीपिंग को सीखने में मेरी मदद की. 1 हज़ार से ज़्यादा शॉट खेले तो जाकर हेलीकॉप्टर शॉट परफेक्ट हो पाया था.

धौनी से क्या इस फिल्म से पहले कभी मुलाकात हुई थी.

– हां मैं धोनी का फैन रहा हूं. 2004 की बात है. मुझे याद है मैं फर्स्‍ट ईयर में था. सेमिस्टर के एक्जाम को मिस करके आया था. भारत पाकिस्तान का मैच था. देखता हूं एक इंसान है स्वैग के साथ चल रहा है. लंबे-लंबे बाल और आकर्षक कदकाठी. एक सौ चालीस रन बनाए थे और इस तरह से बनाए थे कि मुंह से निकाल था वाह. क्रिकेट तो ऐसे खेला जाता है. उस दिन से ही मैं धौनी का फैन हो गया. उसके बाद उनके साथ फोटो खिंचवाने की जुगाड़ में लग गया. जैसा एक फैन करता है मेरी कोशिश कामयाब हुई और मैं धौनी से मिला. उनके साथ फोटो खिंचवाई और उसको फ्रेम करके कमरे में सजाया. आज परदे पर धौनी का किरदार निभा रहा हूं. अभी भी तो मुझे यकीं नहीं होता है.

इस फिल्म को धौनी और उनका परिवार देख चुका है, आपके अभिनय पर धौनी का क्या प्रतिक्रिया थी.

– जिस तरह वो इस फिल्म को प्रमोट कर रहे हैं यह गवाह है कि वो फिल्म से खास जुड़ाव महसूस कर रहे हैं. वैसे फिल्म देखने के बाद नहीं बल्कि जब मैंने इस फिल्म के लिए तैयारी शुरू की थी. चार-पांच महीने ही हुए थे और मैंने उन्हें अपनी ट्रेनिंग का पहला वीडियो दिखाया जिसको देखने के बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि ये मैजिक की तरह है क्योंकि मैं यहां नहीं था. एक एक्टर के तौर पर यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी कि उन्हें अपना अक्स मुझमें दिखा.

क्या आपको लगता है कि यह फिल्म आपके कैरियर के लिए गेम चेंजर साबित होगी ?

– मैं कोई गेम ही नहीं खेल रहा हूं. मैं अपनी लाइफ में बहुत मस्त हूं. मैं आपको बता नहीं सकता हूं कि मैं कितना खुश हूं. दस साल पहले थिएटर करता था ढाई सौ मिलते थे. आठ लोग के साथ वर्सोवा में रूम शेयर करता था. उस वक्त भी मस्त था. इतना काम को लेकर खुश रहता था कि दो घंटे सोता था. ज्यादा से ज्यादा क्या होगा मैं फिर से थिएटर करने लगूंगा. वही ढाई सौ रुपये मिलेंगे लेकिन मैं उसमे भी मस्त था. मैं किसी को कुछ साबित नहीं करना चाहता हूं. सभी अपनी लाइफ में परेशान है. उन्हें मैं क्या साबित करूं. वो अपना ही देख लें तो बहुत है. मैं आज में जी रहा हूं . मेरी फिल्म दर्शकों को पसंद आए. मैं यह बात रिलीज के तीन हफ्ते पहले ही सोचता हूं कि लोगों को ये फिल्म अच्छी लगे ताकि मुझे आगे भी ऐसा काम मिलता रहे. मैं फिल्म को प्रमोट कर रहा हूं किसे से उसका समय और पैसे ले रहा हूं तो मुझे अच्छी चीज उसको देनी चाहिए. यह बात जरुर दिमाग में होती है.

आप डेढ़ साल से अधिक समय से रुपहले परदे से गायब थे क्या यशराज कैंप का हिस्सा बनने की वजह से आप बाहर की फिल्में नहीं कर पा रहे थे.

– मैं हमेशा से वही फिल्में कर रहा हूं. जो मैं करना चाहता था इसमे किसी बैनर की दखलअंदाजी मुझमे या मेरे कैरियर पर नहीं थी. मैं तो बाहर की फिल्में कैरियर के शुरुआत से ही कर रहा था. आठ नौ महीने मैंने शेखर कपूर की फिल्म पानी की तैयारी में लगायी लेकिन वह फिल्म नहीं बनायी मगर उसका मझे अफसोस नहीं है. जो भी मैंने सात आठ मैंने में शेखर सर से सीखा वो आठ सालों में नहीं सीख पाता था. पानी के बाद धौनी की तैयारी की. इस पूरे पीरियड़ में मुझे 12 से 13 फिल्में छोड़नी पड़ी थी इसलिए मैं दर्शकों को नजर नहीं आया.

उनमें से एक फिल्म ‘मोहेंनेजोदारो’ भी थी क्या आपको खुशी है कि आप उस फिल्म का हिस्सा नहीं बने ?

– मैं किसी फिल्म का नाम नहीं लेना चाहूंगा लेकिन मैं गलतियां करने से डरता नहीं हूं बल्कि मुझे अपनी हर गलती पर प्राऊड है क्योंकि उसी की वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं. मैं असफलता से भी नहीं डरता हूं. मैं तो चाहता हूं कि मैं मुंह के बल गिरूं. थोड़ा सा सफल थोड़ा सा असफल. यह बात मुङो नहीं पसंद है. मैं पूरा सफल या पूरा असफल होना चाहता हूं इसलिए मैं उन किरदारों को करना चाहता हूं. जिनको मैं जानता भी नहीं कि करूं कैसे.

आपकी लवलाइफ को लेकर कई तरह की निगेटिव बातें आती हैं क्या आपको लगता नहीं कि इस तरह की बातें आपकी इमेज को प्रभावित करती हैं.

– निगेटिव आती है. मुझे नहीं पता क्योंकि मैं पढता नहीं हूं. हां जब बातें सहन के पार हो जाती हैं तो सुनाने में मजा आता है. सुनाया भी हैं. जो इस तरह की खबरें लिखते हैं. जहां तक बात इमेज की है. जिस दिन मेरी इमेज की वजह से लोग फिल्म देखने आने लगे. मैं साफ कह दूंगा कि मत आओ. आपने प्रोमो देखा अगर आपको फिल्म अच्छी लग रही है तो आइए वरना नहीं. वैसे जो निर्माता निर्देशक मुझे अपनी फिल्मों के लिए साइन कर रहे हैं वो मेरी एक्टिंग की वजह से मुझे साइन कर रहे है. मेरी मौजूदा गर्लफ्रेंड कौन है इससे उन्हें मतलब नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें