Advertisement

bollywood

  • Sep 13 2017 5:28PM

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के प्यार में इस हद तक पागल था दाऊद इब्राहिम...!

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के प्यार में इस हद तक पागल था दाऊद इब्राहिम...!
दाऊद के साथ मंदाकिनी की इस तस्वीर ने बाॅलीवुड में मचा दी थी हलचल.

भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को ब्रिटेन में बड़ा झटका लगा है. ब्रिटेन में दाऊद की लगभग 42 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गयी है.

 

दाऊद इब्राहिम भारत में सैकड़ों लोगों की हत्या का आरोपी है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 12 मार्च 1993 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार धमाकों से दाऊद सीधे तौर पर जुड़ा हुआ था.

बॉलीवुड में दाऊद का कारोबार
बॉलीवुड से भी दाऊद इब्राहिम का रिश्ता छिपा हुआ नहीं है. बॉलीवुड की फिल्मों में उसका पैसा लगता रहा है. कई मौकों पर वह बॉलीवुड के सितारों के साथ नजर आ चुका है. वह प्रोटेक्शन के नाम पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से हफ्ता वसूलता था. 90 के दशक में दाऊद के कारोबार का मुख्य हिस्सा बॉलीवुड ही था.

अभिनेत्रियों के साथ अफेयर
मशहूर फोर्ब्स बिजनेस मैग्जीन के अनुसार, कोलंबिया के ड्रग्स तस्कर पाब्लो एस्कोबार के बाद दाऊद इब्राहिम दुनिया का दूसरा सबसे अमीर अपराधी है. यही नहीं, बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से उसके अफेयर के चर्चे भी मीडिया की सुर्खियां बटोर चुके हैं. जाहिर सी बात है, इस दौलत और शोहरत की ओर कोई भी आकर्षित हो सकता है.

मंदाकिनी की खूबसूरती पर फिदा हुआ
1985 में 'राम तेरी गंगा मैली' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली मंदाकिनी का करियर 1996 में 'जोरदार' के साथ खत्म हो गया. फिल्मों से संन्यास लेने के दो साल पहले, यानी 1994 में मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़ा. मंदाकिनी उस दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार थीं. ऐसे में उन पर दाऊद की नजर पड़ गयी. दोनों के रिश्ते की अफवाह तेजी से फिल्म इंडस्ट्री में फैलने लगी.

उन तस्वीरों ने मचा दी बॉलीवुड में हलचल
1994 में दोनों की कुछ तस्वीरें सामने आयीं, जिनमें दाऊद और मंदाकिनी साथ दिखे. ये तस्वीरें किसी क्रिकेट मैच के दौरान खींची गयी थीं. इस तस्वीरों के बाहर आने से बॉलीवुड में हलचल मच गयी. बताया जाता है कि मंदाकिनी की कई फिल्मों में डी-कंपनी का पैसा लगा.

...और फिल्मों से दूर हुईं मंदाकिनी
कहा जाता है कि अंडरवर्ल्ड से संबंधों की बात खुलने पर खुद मंदाकिनी ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. मंदाकिनी ने जल्द ही दाउद से पीछा छुड़ा लिया और 1996 में मशहूर डॉक्टर कग्यूर टी रिनपोचे ठाकुर के साथ शादी रचा ली. अब वह पति के साथ योगा सेंटर चलाती हैं.

पाकिस्तानी अभिनेत्री अनीता अयूब के संग नजदीकियां
मंदाकिनी के अलावा, 90 के दशक में पाकिस्तानी अभिनेत्री अनीता अयूब के साथ भी दाऊद की नजदीकियां बतायी जाती हैं. दाऊद और अनीता के प्यार के बारे में लोगों को तब पता चला, जब प्रोड्यूसर जावेद सिद्दीकी की हत्या हुई.

इस हत्या के पीछे वजह यह बतायी गयी कि जावेद ने अनीता को फिल्म में साइन करने से मना कर दिया था. कहते हैं कि दाउद अनीता को लेकर बहुत पॉजेसिव था. अनीता और दाऊद के बीच लंबा प्रेम-प्रसंग चला, लेकिन यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया.

Advertisement

Comments