32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तो क्‍या इसलिए कमाई के मामले में चूक गई ”अनारकली ऑफ आरा”!

हाल ही में रिलीज हुई स्‍वरा भास्‍कर की फिल्‍म ‘अनारकली ऑफ आरा’ की क्रिटिक्‍स ने की जमकर तारीफ की है. फिल्‍म को समीक्षकों से भी खूब तारीफ मिली. पत्रकार से डायरेक्‍टर बने अविनाश दास को इस फिल्‍म बेहद गंभीर मुद्दे को उठाने के लिए सोशल मीडिया पर ढेरों बधाईयां मिली. ‘अनारकली ऑफ आरा’ उन महिलाओं […]

हाल ही में रिलीज हुई स्‍वरा भास्‍कर की फिल्‍म ‘अनारकली ऑफ आरा’ की क्रिटिक्‍स ने की जमकर तारीफ की है. फिल्‍म को समीक्षकों से भी खूब तारीफ मिली. पत्रकार से डायरेक्‍टर बने अविनाश दास को इस फिल्‍म बेहद गंभीर मुद्दे को उठाने के लिए सोशल मीडिया पर ढेरों बधाईयां मिली. ‘अनारकली ऑफ आरा’ उन महिलाओं की कहानी कहती है जो दूरस्थ एवं पिछड़े क्षेत्रों में नाच-गाकर अपना गुजर-बसर करती हैं. भीड़ के बीच नाच गाकर जीवनयापन करनेवाली इन महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं आम हैं, लेकिन इनमें से चंद महिलाएं इन ज्यादतियों के खिलाफ आवाज भी बुलंद करती हैं जिसकी कहानी इस फिल्‍म में दिखायी गयी है.

फिल्‍म का सब्‍जेक्‍ट दमदार है जिसकी तारीफ क्रिटिक्‍स से लेकर कई जानीमानी हस्तियों ने किया. लेकिन फिल्‍म की कमाई की बात की जाये तो इसे लेकर आंकड़े स्‍पष्‍ट नहीं है. एक वेबसाइट की मानें तो फिल्‍म ने पहले दिन शुक्रवार को 10 लाख रुपये की कमाई की है. वहीं दूसरी ओर इसी फिल्‍म के साथ रिलीज हुई फिल्‍म रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म ‘फिल्‍लौरी’ ने तीन दिनों में 15.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

‘अनारकली ऑफ आरा’ और फिल्‍लौरी एक ही दिन रिलीज हुई है. दोनों की फिल्‍मों की कमान फीमेल लीड ने संभाली है और दोनों ही अभिनेत्रि‍यां ने फिल्‍म का जमकर प्रमोशन भी किया. दोनों फिल्‍मों के ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही अनुष्‍का और स्‍वरा की खूब तारीफ हो रही है. एक फिल्‍म रोमांटिक-कॉमेडी फिल्‍म है तो दूसरी फिल्‍म अपने अंदर एक गहरा विषय समेटे हुए है. ‘अनारकली ऑफ आरा’ जैसे गंभीर विषयों के लिए भी अलग दर्शक समूह है लेकिन इसके बावजूद सिनेमाघरों में भीड़ नहीं जुटी.

‘अनारकली ऑफ आरा’ सीधे-सीधे शब्दों में महिला सशक्तिकरण का भी एक उदाहरण है. यदि औरत चाहे तो वह किसी का भी सामना कर सकती है, भले ही कोई उसका साथ दे या ना दे. फिल्‍म में इस बात को प्रमुखता से दर्शाया गया है कि बिना मर्जी के आप किसी औरत को नहीं छू सकते. चाहे वह कोई भी हो, आपकी बीवी हो या गाने नाचने वाली.

इसका एक कारण तो यह हो सकता है कि फिल्‍म ‘अनारकली ऑफ आरा’ और ‘फिल्‍लौरी’ के एकसाथ रिलीज होने के कारण दर्शक बंट गये. जब भी कोई दो फिल्‍में एकसाथ रिलीज होती है तो दर्शकों के बंटने का डर तो हमेशा र‍हता ही है. दूसरा एक और बड़ा कारण यह हो सकता है फिल्‍म के विषय के मद्देनजर सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म को ‘ए’ सर्टिफिकेट थमाया. ऐसे में फिल्‍म का एक बड़ा दर्शक समूह तो वैसे भी फिल्‍म देखने से चूक गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें