32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#AfghanTheFilm : सिंगर से LIFT होकर एक्टर बने अदनान सामी, नये लुक में रिलीज किया डेब्यू फिल्म का पोस्टर PIC

थुलथुले शरीर और गोल-मटोल चेहरेवाले अदनान सामी तो आपको याद होंगे! साल 2000 की शुरुआत में पहली बार आशा भोंसले के साथ खनकदार आवाज में ‘कभी तो नजर मिलाओ, कभी तो करीब आओ’ गानेवाले अदनान के गाने कई हफ्तों तक चार्टबस्टर्स में टॉप पर रहे. रानी मुखर्जी के साथ जब वह ‘तेरा चेहरा…’ एल्बम लेकर […]

थुलथुले शरीर और गोल-मटोल चेहरेवाले अदनान सामी तो आपको याद होंगे! साल 2000 की शुरुआत में पहली बार आशा भोंसले के साथ खनकदार आवाज में ‘कभी तो नजर मिलाओ, कभी तो करीब आओ’ गानेवाले अदनान के गाने कई हफ्तों तक चार्टबस्टर्स में टॉप पर रहे.

रानी मुखर्जी के साथ जब वह ‘तेरा चेहरा…’ एल्बम लेकर आये, तो उन्हें कइयों ने देखा-सुना-सराहा. अमिताभ बच्चन के साथ ‘मुझको भी तो लिफ्ट करा दे’ गा कर उन्होंने अपने बेमिसाल एक्सप्रेशंस से सबका मन मोह लिया था.

बहरहाल, अदनान सामी 17 सालों में काफी बदल गये हैं. इस बीच उनकी पर्सनल और प्रॉफेशनल लाइफ में थोड़ी-बहुत उथल-पुथल भी आयी. लेकिन अब उन्होंने अपने हालात ठीक कर लिये हैं. जल्द ही आप उन्हें गायिकी के बाद एक्टिंग करते दिखेंगे.

जी हां, अदनान ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘अफगान-इन सर्च ऑफ अ होम’ का पहला लुक जारी किया है. फिल्म में उनका लीड रोल है. इस फिल्म में वह एक संगीतकार का रोल करेंगे.

फिल्म का निर्देशन राधिका राव और विनय सप्रू की जोड़ी करेगी. बताते चलें कि यह जोड़ी सलमान खान को फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ में निर्देशित कर चुकी है.

बताया जाता है कि यह फिल्म एक ऐसे शरणार्थी संगीतकार की कहानी है, जिसे अशांत परिस्थितियों की वजह से अपना देश छोड़कर जाना पड़ता है और उसके बाद वह दूसरे देश में प्रवासी की तरह रहता है.

फिल्म में ऐसे देश में संगीतकार की अहमियत को दिखाया जायेगा, जहां कला और संगीत को सबसे उपेक्षित माना जाता है. फिल्म के पहले लुक को फैंस के साथ शेयर करते हुए अदनान ने ट्वीट किया- ‘अफगान : इन सर्च ऑफ अ होम’ के लिए मुझे आपकी शुभकामनाओं की जरूरत है. इस फिल्म का पोस्टर तरण आदर्श ने भी ट्वीट किया है.

एक समय में दुनिया के सबसे तेज पियानो प्लेयर रहे अदनान के मुताबिक, अफगानिस्तान उनके दिल में बसता है और उनके परदादा वहां के एक प्रांत के गवर्नर भी रहे हैं. यह फिल्म सिर्फ संगीत ही नहीं, बल्कि इमोशन से भी भरपूर होगी.

इंग्लैंड में जन्मे अदनान ने अपने एल्बम्स में गाने के अलावा, बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा है. साल 2015 में आयी सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’में उनकी गायी कव्वाली ‘भर दो झोली मेरी या मोहम्मद’ फिल्म का खास आकर्षण रही, जो उन्हीं पर शूट की गयी थी.

गौरतलब है कि साल 1999 में भारत आये अदनान को अब भारत की नागरिकता मिल चुकी है. अदनान सामी अपने वैवाहिक जीवन और छह साल पहले 160 किलो के वजह के कारण भी काफी चर्चा में रहे हैं.

कुछ दिनों पहले ही अदनान की पत्नी रोया सामी नेएक बच्ची को जन्म दिया था. इस जोड़ी ने बच्ची को मेदीना सामी खान नाम दिया है. बता दें कि रोया अदनान की तीसरी पत्नी हैं. मां और बेटी दोनों स्वस्थ हैं.

अदनान ने एक इंटरव्यू में बताया है, मेदीना हमें प्राप्त हुई सबसे अतुल्य चीज है. मैं और रोया हमेशा से बेटी ही चाहते थे और वह हमारी ‘लकी चार्म’ है. अदनान ने कहा, मुझे उसके जरिये मेरे संगीत के लिए नयी प्रेरणा मिल गयी है और वह मेरेलिए दुनिया में सबसे अहम होने जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें