36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शाहरुख का लकी चार्म दीपावली- ”डीडीएलजे”, ”डॉन” और…

भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में धूमधाम से दीपावली को त्‍योहार मनाया जाता है. कहा जाता है दीपावली में मां लक्ष्‍मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड में भी होता है. बॉलीवुड के किग खान की फिल्‍में दीपावली में रिलीज होती है और बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करती […]

भारत के अलग-अलग हिस्‍सों में धूमधाम से दीपावली को त्‍योहार मनाया जाता है. कहा जाता है दीपावली में मां लक्ष्‍मी की पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड में भी होता है. बॉलीवुड के किग खान की फिल्‍में दीपावली में रिलीज होती है और बॉक्‍स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करती है. सलमान ईद में धमाल मचाते है और शाहरुख दीपावली में. इसबार वे फराह खान निर्देशित अपनी फिल्‍म ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ में नजर आनेवाले है. इससे पहले भी शाहरुख खान ने दीपावली पर अपनी फिल्‍मों से धमाल मचाया है.

वर्ष 1993 में आई शाहरुख की फिल्‍म ‘बाजीगर’ दीवाली के मौके पर आई थी. फिल्‍म में काजोल और शिल्‍पा शेट्ठी ने भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में शाहरुख ने अपने पिता को बदला लिया था. दर्शकों ने इस फिल्‍म को खासा पसंद किया था. इसमें शाहरुख नायक भी थे और खलनायक भी. ये दर्शकों के लिए दीवाली बंपर थी.

वर्ष 1995 में आई फिल्‍म ‘दिलवाले दुल्‍हनियां ले जायेंगे’ भी दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में आई थी. इस फिल्‍म ने देश में ही नहीं विदेशें में भी जबरदस्‍त कमाई की थी. शाहरुख के साथ-साथ इस फिल्‍म में काजोल भी थी. फिल्‍म एक रोमांटिक फिल्‍म थी. फिल्‍म में अमरीश पूरी ने भी धमाकेदार कमाई की थी. दर्शकों ने इस फिल्‍म को खासा पसंद किया था. फिल्‍म के गानों ने भी धमाल मचाया था. शाहरुख-काजोल की जोडी को लोगों ने पसंद किया था.

अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍म ‘डॉन’ की रीमेक बनी फिल्‍म ‘डॉन 2’ में शाहरुख खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में शाहरुख को दर्शकों ने डॉन के रूप में पसंद किया था. फिलम में करीना कपूर ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी. यह फिल्‍म भी दीवाली में ही रिलीज हुई थी और अच्‍छी कमाई भी की थी. इसमें शाहरुख के बडे बालों वाले लुक को युवा वर्ग ने खासा पसंद किया था.

बच्‍चों को लुभाने वाली फिल्‍म ‘रावन’ भी दीवाली में ही रिलीज हुई थी. फिल्‍म को सभी वर्ग के लोगों ने खासा पसंद किया था. इसकी गेम भी बनी थी जिसने बच्‍चों को अपना दीवाना बना दिया था. फिल्‍म में करीना कपूर लीड रोल में थी. फिल्‍म बच्‍चों को बेहद पसंद आई थी.

इस बार शाहरुख अपने फैंस के लिए फिल्‍म ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ को तोहफा लेकर आ रहें है. फिल्‍म में दीपिका पादुकोण, सोनू सूद, विवान शाह, बोमन ईरानी और अभिषेक बच्‍चन भी मुख्‍य भूमिका में है. फराह खान ने फिल्‍म को निर्देशन किया है. फिल्‍म के गाने भी दर्शकों को लुभाएंगे. शाहरुख इसकी प्रमोशन को लेकर इनदिनों खासा व्‍यस्‍त है. फिल्‍म 24 अक्‍टूबर को सिनेमाघरों में आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें