36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिल्‍म रिव्‍यू : विचलित करती है नवाजुद्दीन की ‘रमन राघव 2.0”

II अनुप्रिया अनंत II फिल्म : रमन राघव 2.0 कलाकार : नवाजुद्दीन सिद्दिकी, विक्की कौशल निर्देशक : अनुराग कश्यप रेटिंग : 2.5 स्टार फिल्‍मकार अनुराग कश्यप अपनी शैली में फिल्म बनाने में माहिर रहे हैं. उनकी नयी फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ उनके ही अंदाज की फिल्म है. इस बार उन्हें उनके प्रिय कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दिकी […]

II अनुप्रिया अनंत II

फिल्म : रमन राघव 2.0

कलाकार : नवाजुद्दीन सिद्दिकी, विक्की कौशल

निर्देशक : अनुराग कश्यप

रेटिंग : 2.5 स्टार

फिल्‍मकार अनुराग कश्यप अपनी शैली में फिल्म बनाने में माहिर रहे हैं. उनकी नयी फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ उनके ही अंदाज की फिल्म है. इस बार उन्हें उनके प्रिय कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दिकी का साथ मिला है रमन के रूप में.

अनुराग ने अपनी बातचीत के दौरान बार-बार यह बात दोहरायी है कि उनकी इच्छा थी कि वे फिल्म को पीरियड फिल्म बनाये रमन राघव की बायोपिक हो. लेकिन यह संभव नहीं हो पाया. इसलिए उन्होंने इसे 2.0 वर्जन के रूप में बनाया है. रमन रावण की बात करता है और इस सरीके करता है, जैसे रावण उन्हें अति प्रिय है.

अनुराग की इस फिल्म के दो रावण हैं. एक रमन जो खुद को रमणा कहता है. दूसरा राघव है जो पुलिस की वरदी की आड़ में गंध मचा रहा है. रमन को अपने सोलमेट्स की तलाश है और वह जानता है कि उसका सोलमेट कौन है. आखिर वह खुद को भगवान का सीसीटीवी कैमरा जो मानता है. अनुराग कश्यप ने रमन राघव में दो रावणों को दिखाया है, जो अपनी मन की तृप्ति और संतुष्टि के लिए लोगों की जान लेते हैं.

उनके पास किसी को मारने की वजह नहीं है. लेकिन फिर भी वह हिसाब रखते हैं कि आखिर उन्होंने क्यों मारा. कई दृश्यों में अनुराग सच्चाई तक पहुंचते-पहुंचते अति करते हैं. वे दृश्य आपको हद से अधिक विचलित करती है लेकिन यही अनुराग का सिग्नेचर बन चुका है.

इस फिल्म में नवाजुद्दीन के हर दृश्य और संवाद दर्शाते हैं कि वे वाकई गिली मिट्टी सी हैं, उन्हें जिस आकार में ढालो वे ढल जायेंगे. इस फिल्म में आप उनके किरदार को देख कर उनके बजरंगी भाई जान वाले किरदार भूल जायेंगे. यह फिल्म नवाज की ही फिल्म है.

विक्की कौशल उन्हें सपोर्ट करते हैं लेकिन कई दृश्यों में वह कमजोर नजर आते हैं. फिल्म के गीत व नवाज के खास आंखों से देखने के तरीके भी लाजवाब हैं. अनुराग कश्यप की यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें