Advertisement

bollywood

  • Mar 20 2017 4:27PM

'माउंटेन मैन' के बाद अब 'मंटो' बनने की तैयारी कर रहे हैं नवाजुद्दीन सिद्दिकी

'माउंटेन मैन' के बाद अब 'मंटो' बनने की तैयारी कर रहे हैं नवाजुद्दीन सिद्दिकी

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी इनदिनों अपनी आगामी बायोपिक  फिल्‍म को लेकर खासा चर्चा में हैं. नंदिता दास के निर्देशन में बन रही यह फिल्‍म उर्दूलेखक सआदत हसन मंटो पर आधारित है जिसमें नवाज, मंटो का किरदार निभा रहे हैं. 

नवाज अपनी दमदार अदाकारी को लेकर जाने जाते हैं और किसी भी किरदार को पर्दे पर जीवंत दिखाने के लिए खुद को उस किरदार में झोंक देते हैं. कुछ दिनों पहले ही नवाज की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हुई थी, जिसमें वे हूबहू मंटों जैसे ही दिखाई दे रहे थे. 

नवाज ने अपने एक बयान में कहा था कि अपने किरदार की तैयारी के लिए वे अपनी असल जिंदगी में मंटो का जीवन जी रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि यह नंदिता दास के गहन रिसर्च का ही नतीजा है कि मैं मंटो को बहुत अच्‍छे से समझ पा रहा हूं. 

नवाज ने बताया कि उन्‍होंने मंटो की तरह कपड़े प‍हनना शुरू कर दिया है. खुद को फिलहाल लोगों से दूर कर लिया है. ज्‍यादा जरूरत पड़ने पर ही वे किसी से बात कर रहे हैं. मंटो की तरह अधिक से अधिक पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍हीं की तरह खाना खाने, बोलने और चलने-फिरने का प्रयास कर रहे हैं. 

'गैंग्‍स ऑफ वासेपुर', 'तलाश' और 'कहानी' के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार जीत चुके नवाजुद्दीन सिद्दिकी शाहरुख खान संग फिल्‍म 'रईस' में नजर आये थे. नवाज ऐसे अभिनेता हैं जो शाहरुख, सलमान खान और आमिर खान संग नजर आ चुके हैं. 

नवाज अब तक 'बजरंगी भाईजान', 'रमन राघव 2', 'बदलापुर', 'मांझी: द माउंटेन मैन', 'किक', 'द लंचबॉक्‍स', 'ब्‍लैफ फ्राइडे', 'पीपली लाइव' और 'पान सिंह तोमर' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement