36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”मर्सल” विवाद: BJP नेता ने फिल्‍मी कलाकारों को लेकर कह दी ऐसी बात, भड़के फरहान अख्‍तर

मुंबई: बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़-तोड़ कमाई कर रही फिल्‍म ‘मर्सल’ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव के एक बयान ने इस मामले को और बढ़ा दिया है. बीजेपी नेता के इस बयान पर फरहान अख्‍तर भड़क गये हैं और उन्‍होंने एक ट्वीट कर उन्‍हें […]

मुंबई: बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़-तोड़ कमाई कर रही फिल्‍म ‘मर्सल’ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. दूसरी तरफ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव के एक बयान ने इस मामले को और बढ़ा दिया है. बीजेपी नेता के इस बयान पर फरहान अख्‍तर भड़क गये हैं और उन्‍होंने एक ट्वीट कर उन्‍हें जवाब दिया है.

दरअसल इस फिल्‍म के विवाद के चलते एक नेशनल टीवी के टॉक शो में पहुंचे जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा था कि फिल्‍म वाले लोगों का जनरल नॉलेज कम होता है. उन‍के इस बयान से बॉलीवुड एक्‍टर फरहान अख्‍तर बौखला उठे हैं.

एक्‍टर-डायरेक्‍टर फरहान अख्‍तर ने बीजेपी प्रवक्‍ता को ट्वीट करते हुए लिखा,’ आपकी हिम्‍मत कैसे हुई.’ उन्‍होंने जीवीएल नरसिम्हा राव को टैग करते हुए ये ट्वीट किया. इसके बाद उन्‍होंने उन कलाकारों पर भी निशाना साधा जो फिल्‍म इंडस्‍ट्री से हैं और नरसिम्हा राव के साथ इस राजनीति में साथ जुड़े हैं.

उन्‍होंने लिखा, आप सभी को शर्म आनी चाहिए. देखिये ये लोग आपके बारे में क्‍या सोच रखते हैं.’ इसके बाद फरहान अख्‍तर के इस ट्वीट का जवाब भी जीवीएल नरसिम्हा राव ने दिया.

उन्‍होंने लिखा,’ फरहान जी अपने विचार को व्‍यक्‍त करना कोई हिम्‍मत की बात नहीं, सितारों का उनके काम के लिए सम्‍मान होता है तो आलोचना को भी अपनाना सीखें. कृप्‍या कोई असहिष्‍णुता नहीं..’

दरअसल देशभर में 4500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई फिल्‍म ‘मर्सल’ में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर कुछ सीन्‍स थे जिसपर बीजेपी ने आपत्ति जताई थी. इसके बाद खबरें आई कि फिल्‍म के प्रोड्यूर्स से संबंधित सीन्‍स हटाने पर राजी हो गये हैं. पार्टी का आरोप था कि जीएसटी और नोटबंदी को फिल्‍म में नकारात्‍मक ढंग से दिखाया गया है.

बीजेपी ने आरोप में क‍हा था फिल्‍म में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर ‘गलत जानकारी’ दी गई है. फिल्‍म में दिखाया गया है कि सरकार जीएसटी ले रही है, लेकिन लोगों को इसके बदले में कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है.

वहीं फिल्‍म से डॉयलॉग्‍स को हटाने की मांग को देखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर निशाना साधा और ट्वीट किया,’ श्रीमान् (नरेन्द्र) मोदी सिनेमा तमिल संस्कृति एवं भाषा की सशक्त अभिव्यक्ति है. मेर्सल में हस्तक्षेप कर तमिल गौरव का डिमॉन-एटाइज मत करिये.’

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा था, फिल्म निर्माताओं को नोटिस : कानून आने ही वाला है, आप केवल सरकार की नीतियों की सराहना करने वाले वृत्त चित्र बना सकते हैं.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, भाजपा मर्सल में संवाद निकालने को कह रही है. कल्पना करिए कि आज पराशक्ति रिलीज हुई होती. पराशक्ति 1952 में आयी तत्कालीन तमिल सुपरस्टार शिवाजी गणेशन की पहली फिल्म थी जिसके संवाद द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि ने लिखे थे. उस समय करुणानिधि भी उभरते हुए पार्टी नेता एवं पटकथा लेखक थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें