32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”क्‍वीन” कंगना बनीं बेस्‍ट एक्‍ट्रेस, हैदर को मिला पांच नेशनल अवार्ड

1990 के दशक कश्‍मीर की स्थितियों को बयां करती के विशाल भारद्वाज की फिल्‍म ‘ को हैदर’ को मंगलवार को दिल्‍ली में आयोजित 62वें नेशनल फिल्‍म अवार्ड समारोह में अलग-अलग श्रेणियों में कुल 5 नेशनल पुरस्‍कार मिले. वहीं 2014 में बनीं फिल्‍म ‘क्‍वीन’ को सर्वश्रेष्‍ठ हिंदी फिल्‍म का नेशनल अवार्ड दिया गया. इस फिल्‍म के […]

1990 के दशक कश्‍मीर की स्थितियों को बयां करती के विशाल भारद्वाज की फिल्‍म ‘ को हैदर’ को मंगलवार को दिल्‍ली में आयोजित 62वें नेशनल फिल्‍म अवार्ड समारोह में अलग-अलग श्रेणियों में कुल 5 नेशनल पुरस्‍कार मिले.
वहीं 2014 में बनीं फिल्‍म ‘क्‍वीन’ को सर्वश्रेष्‍ठ हिंदी फिल्‍म का नेशनल अवार्ड दिया गया. इस फिल्‍म के लिए कंगना रनौत को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री के पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया. इस फिल्‍म में कंगना ने दिल्‍ली की रहने वाली एक शर्मीली लड़की का किरदार निभाया था जिसकी शादी टूट जाने के बाद वह पेरिस अकेले ही हनीमून मनाने चली जाती है.
चैतन्‍य तमहाने की फिल्‍म ‘कोर्ट’ को सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म का अवार्ड दिया गया. जबकि कन्‍न्‍ड अभिनेता विजय को फिल्‍म ‘नानू अवनाल्ला अवालू’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का अवार्ड दिया गया.
‘मैरीकॉम’ सर्वश्रेष्‍ठ प्रचलित फिल्‍म
ओलंपिक पदक विजेता बॉक्‍सर मैरीकॉम की जिंदगी पर बनीं ओमंग कुमार की बायोपिक ‘मैरीकॉम’ को सर्वांगिन मनोरंजन के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रचलित फिल्म का अवार्ड दिया गया. इस फिल्‍म में प्रियंका चोपड़ा ने मैरीकॉम का किरदार निभाया था. श्रीजीत मुखर्जी को फिल्म ‘चोटूस्‍कोने’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ निर्देशक का पुरस्‍कार दिया गया.
हैदर को पांच नेशनल अवार्ड
शाहिद कपूर अभिनि‍त फिल्‍म ‘हैदर’ को सर्वश्रेष्‍ठ स्‍क्रीनप्‍ले डायलोग के लिए (विशाल भारद्वाज) पुरस्‍कार दिया गया. फिल्‍म में ‘बिस्‍मिल’ गाने के लिए सुखविंदर सिंह को बेस्‍ट प्‍लेबैक सिंगर का पुरस्‍कार दिया गया. हैदर को ही बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍शन की श्रेणी में विशाल भारद्वाज को पुरस्‍कृत किया गया,डॉली आहलूवालिया को बेस्‍ट कॉस्‍ट्यूम डिजाइनर का पुरस्‍कार दिया गया. फिल्‍म हैदर में बेस्‍ट कोरियोग्राफ का अर्वाड सुधेश अधाना को मिला.
कंगना को फैशन के बाद दूसरी बार मिला नेशनल अवार्ड
सोमवार को 28 साल की हुईं कंगना रानौत को जन्‍मदिन को जन्‍मदिन के दूसरे दिन ही नेशनल अवार्ड मिला. वर्ष 2008 में फिल्‍म ‘फैशन’ के लिए कंगना रानावत को पहली बार बेस्‍ट सर्पोटिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला था. कंगना ‘तनु वेड्स मनू रिटर्न्‍स’ मेंएक बार फिर से माधवन केसाथ नजर आने वाली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें