26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कंगना रनौत: छोटे शहर की लड़की की लंबी छलांग

छोटे शहर से शुरुआत कर एक बड़ा सफर तय करने वाली एक मध्यम परिवार की लड़की कंगना रनौत ने आज नेशनल अवॉर्ड जैसा बड़ा सम्मान अपने नाम कर लिया है. कंगना का यह दूसरा नेशनल अवॉर्ड है इससे पहले उन्हें बेहतरीन सहयोगी अभिनेत्री का अवॉर्ड उन्हें फैशन के लिए मिला है. इनका जन्म हिमाचल के […]

छोटे शहर से शुरुआत कर एक बड़ा सफर तय करने वाली एक मध्यम परिवार की लड़की कंगना रनौत ने आज नेशनल अवॉर्ड जैसा बड़ा सम्मान अपने नाम कर लिया है. कंगना का यह दूसरा नेशनल अवॉर्ड है इससे पहले उन्हें बेहतरीन सहयोगी अभिनेत्री का अवॉर्ड उन्हें फैशन के लिए मिला है. इनका जन्म हिमाचल के एक छोटे से शहर में हुआ. परिवार वाले चाहते थे कि कंगना डॉक्टर बनें लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. आज कंगना को बॉलीवुड की क्वीन माना जाता है. एक के बाद एक हिट फिल्में देने वाली कंगना हमेशा से लीग से हटकर फिल्में करना पसंद करती है शायद इनकी इसी पसंद ने उन्हें बॉलीवुड की भीड़ से अलग लाकर खड़ा कर दिया है.

Undefined
कंगना रनौत: छोटे शहर की लड़की की लंबी छलांग 4
क्या है कंगना की पिछली जिंदगी
कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 हिमाचल के एक छोटे से शहर में हुआ जिसे अब सुरजपुर के नाम से जाना जाता है. कंगना की मां आशा रनौत एक स्कूल टीचर और पिता अमरदीप व्यापारी थे. कंगना बचपन से ही अलग मिजाज की हैं उनका मानना है कि अगर उनके पिता उनके भाई के लिए प्लास्टिक की गन लाकर देते थे और उनके लिए बॉल लाते थे तो वह इस पर सवाल कर देती थीं कि यह भेदभाव क्यों. कंगना चंड़ीगढ़ के डीएवी स्कूल में पढ़ी जहां उन्हें विज्ञान लेने के लिए दबाव बनाया गया. कंगना बहुत कम उम्र में ही दिल्ली आ गयी और यहां उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी. बस यहीं से उन्हें पहचान मिलनी शुरू हो गयी.
Undefined
कंगना रनौत: छोटे शहर की लड़की की लंबी छलांग 5
"हीरो" टाइप की हिरोईन
कंगना बॉलीवुड में महिला प्रधान फिल्म करने के लिए मानी जाती है. क्वीन, तनु वेड्स मनु, गैंगस्टर, रिवाल्वर रानी जैसी कई फिल्में हैं. बॉलीवुड में दो हिरोईन को हीरों की तुलना में खड़ा किया जाता है जिनमें विद्या बालन और कंगना रनौत का नाम शामिल है. विद्या भी कंगना की तरह महिला प्रधान फिल्में करना पसंद करती हैं. द डर्टी पिक्चर, कहानी जैसी फिल्में विद्या को करियर के ग्राफ को बढ़ाने में काफी मददगार साबित रही है. अब बॉलीवुड का ट्रेंड भी बदल रहा है. बॉलीवुड महिला प्रधान फिल्में बनाने में हिचक नहीं रहा. कारण इस तरह की हिरोईन है जिन्होंने एक अलग लेवल का बेंच मार्क सेट किया है.मीडिया में यह खबर है कि कंगना मीना कुमारी पर बनने वाली फिल्म में लीड रोल निभायेंगी. मीडिया में चल रहे इस तरह की चर्चाओं के बाद कंगना के फैन्स उनकी इस फिल्म का इंतजार करने लगे हैं.
Undefined
कंगना रनौत: छोटे शहर की लड़की की लंबी छलांग 6
विवादों में भी रही हैं कंगना
कंगना आदित्य पंचौली के साथ अपने संबंधों को लेकर विवादों में रही है. हालांकि मीडिया में इसे लेकर तरह – तरह की खबरें आयी की किस तरह आदित्य ने कंगना को शुरुआती दौर में करियर को सेट करने में मदद किया. लेकिन कंगना ने कभी दोनों के बीच के संबंधों को लेकर कोई बयान नहीं दिया. कंगना हमेशा से खुद को सिंगल बताती रही और उन्होंने कहा कि अभी वह अपने करियर पर पूरा ध्यान दे रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें