27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रणवीर-दीपिका की ‘पद्मावती” के विरोध में हार्दिक पटेल, कहा- ‘ऐतिहासिक तथ्‍यों के साथ…”

फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली जल्‍द ही अपनी आगामी फिल्‍म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू करने की सोच रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इसका विरोध शुरू हो गया है. फिल्‍म में दीपिका पादुकोण ने चित्‍तौड़ के राजा रतनसेन की पत्‍नी रानी पद्मिनी का किरदार निभा रही हैं. फिल्‍म का विरोध गुजरात में हार्दिक पटेल की अगुवाई में […]

फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली जल्‍द ही अपनी आगामी फिल्‍म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू करने की सोच रहे हैं, वहीं दूसरी ओर इसका विरोध शुरू हो गया है. फिल्‍म में दीपिका पादुकोण ने चित्‍तौड़ के राजा रतनसेन की पत्‍नी रानी पद्मिनी का किरदार निभा रही हैं. फिल्‍म का विरोध गुजरात में हार्दिक पटेल की अगुवाई में पाटीदार नवनिर्माण सेना कर रही है.

फिल्‍म में शाहिद कपूर दीपिका के पति का किरदार निभा रहे हैं वहीं रणवीर अलीउद्दीन खिलजी की भूमिका में हैं. खबरों के अनुसार हार्दिक ने भंसाली को एक खत लिखकर चेताया है कि फिल्‍म में ऐतिहासिक तथ्‍यों के साथ छेड़छाड़ बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किया जायेगा. जब तक भंसाली इस बात का लिखित आश्‍वासन नहीं देते तब तक फिल्‍म की शूटिंग गुजरात में नहीं होने दी जायेगी.

दूसरी तरफ राजस्‍थान की राजपूत करण सेना भी फिल्‍म की शूटिंग नहीं होने देने की बात पर अड़ी है. इस मामले में करणी सेना ने हार्दिक पटेल से बात की है. इस खत में हार्दिक ने लिखा है कि फिल्‍म में ऐतिहासिक तथ्‍यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किये जाने से करोड़ो लोगों की भावनायें आहत हो सकती है. हार्दिक ने यह भी कहा है कि राजस्‍थान के इतिहास में रानी पद्मावती का नाम बहुत ही सम्‍मान से लिया जाता है.

हार्दिक के मुताबिक किसी भी फिल्‍मकार को मनोरंजन के नाम पर इतिहास को नुकसान पहुंचाने का कोई हक नहीं है. फिल्‍म के शूटिंग पहले चित्‍तौड़गढ़ के किले में होनेवाली थी. लेकिन करणी सेना के विरोध के बाद किले का सेटअप मुंबई में ही लगाया गया है. इससे पहले भी भंसाली की पिछली फिल्‍म ‘बाजीराव मस्‍तानी’ को विरोध का सामना करना पड़ा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें