33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

27 साल बाद गायकी के क्षेत्र में वापसी करेंगी मशहूर गजल गायिका चित्रा सिंह

जानीमानी गजल गायिका चित्रा सिंह 27 साल वापसी करने जा रही हैं. मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह की पत्‍नी चित्रा वाराणसी के संकट मोचन के मंच से वापसी करेंगी. चित्रा सिंह की आवाज नयी पीढ़ी ने नहीं सुनी होगी. चित्रा सिंह एकबार फिर लंबे समय बाद फिर से सुरों की तान छेड़ेंगी. 15 अप्रैल […]

जानीमानी गजल गायिका चित्रा सिंह 27 साल वापसी करने जा रही हैं. मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह की पत्‍नी चित्रा वाराणसी के संकट मोचन के मंच से वापसी करेंगी. चित्रा सिंह की आवाज नयी पीढ़ी ने नहीं सुनी होगी. चित्रा सिंह एकबार फिर लंबे समय बाद फिर से सुरों की तान छेड़ेंगी. 15 अप्रैल को संकट मोचन मंदिर में हो रहे संगीत समारोह में अपनी गायकी लेकर आयेंगी.

बता दें कि साल 1990 में एक हादसे में अपने जवान बेटे की मौत के बाद जगजीत सिंह और चित्रा सिंह ने गाना छोड़ दिया था. दोनों को गहरा सदमा पहुंचा था. कुछ सालों बाद जगजीत सिंह तो गायकी के क्षेत्र में धीरे-धीरे लौट आये लेकिन चित्रा सिंह ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी और यह भी ऐलान किया था कि वो आगे नहीं गायेंगी और न‍ ही किसी गाने की रिर्कांडिंग करेंगी.

आयोजकों के अनुसार चित्रा सिंह का लंबे समय बाद मंच पर आना एक बड़ी बात होगी. संकट मोचन मंदिर में 15 से 20 अप्रैल तक संगीत समारोह का आयोजन किया जायेगा. यह आयोजन 11 अप्रैल को हनुमान जयंती के पावन मौके पर शुरू किया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि चित्रा सिंह, पति जगजीत सिंह के लिए भारत रत्‍न की मांग करेंगी. चित्रा काफी लंबे समय से अपने पति मशहूर गजल गायक स्‍वर्गीय जगजीत सिंह के लिए भारत सरकार से भारत रत्‍न की मांग कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें