24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चीन में आमिर का 1000 करोड़ का ”दंगल”, बनाये कई रिकॉर्ड्स

नयी दिल्ली : आमिर खान की ‘दंगल’ ने चीन में भारतीय फिल्मों की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. फिल्म ने1000 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. चीन में इस वीकेंड के दौरान फिल्म ने 83 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘दंगल’ चीन में सबसे ज्यादा कमाई वाली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गयी […]

नयी दिल्ली : आमिर खान की ‘दंगल’ ने चीन में भारतीय फिल्मों की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. फिल्म ने1000 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. चीन में इस वीकेंड के दौरान फिल्म ने 83 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘दंगल’ चीन में सबसे ज्यादा कमाई वाली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गयी है.

यह फिल्म अब 1700 करोड़ के आंकड़े को छू चुकी है. इसकी कुल विदेशी कमाई 1161 करोड़ रुपये होती है. यह रकम किसी भी भारतीय फिल्म ने कभी भी विदेश में नहीं कमाई है. आमिर की फिल्म ने चीन में भारतीय बाॅक्स आॅफिस से ज्यादा कमाई की है. भारत में इसने 387.38 करोड़ रुपये कमाये थे.

‘बाहुबली 2’ को बाद यह दूसरी भारतीय फिल्म है, जिसने 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. इसकी कुल कमाई है 1703.10 करोड़ रुपये.

चीन में धाकड़ कमाई कर रही है ‘दंगल’, अब ‘बाहुबली 2’ को पटखनी देने के लिए तैयार

इस फिल्म ने चीन में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए नये रास्ते खोल दिये हैं. ‘दंगल’ को चीन में नये नाम से रिलीज किया गया है. वहां इसे ‘शुआइ जिआओ बाबा’ नाम मिला है जिसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’.

बताते चलें कि चीन में 7000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया था. वहां कुल मिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा था.

गौरतलब है कि इससे पहले आमिर की फिल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था. फिल्म ‘3 इडियट्स’, 1970 दशक के बाद, पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में रिलीज किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें