23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई

मुंबईः बॉलीवुड के लिए साल 2014 बेहद कामयाब रहा. इस साल 100 करोड़ी कल्ब में कई फिल्में शामिल हुई. कुछ फिल्मों ने तो 200 करोड़ के कल्ब को भी पार कर दिया. बॉलीवुड में खान का दबदबा फिर एक बार देखा गया. शाहरुख और सलमान की फिल्‍म के बाद अब बारी है आमिर खान की. […]

मुंबईः बॉलीवुड के लिए साल 2014 बेहद कामयाब रहा. इस साल 100 करोड़ी कल्ब में कई फिल्में शामिल हुई. कुछ फिल्मों ने तो 200 करोड़ के कल्ब को भी पार कर दिया. बॉलीवुड में खान का दबदबा फिर एक बार देखा गया. शाहरुख और सलमान की फिल्‍म के बाद अब बारी है आमिर खान की. 2014 के अंतिम में रिलीज होने जा रही आमिर की ‘पीके’ से भी उम्‍मीद जतायी जा रही है कि वो भी इस कल्‍ब में शामिल हो सकती है. हांलाकि आमिर की पहले भी कई फिल्‍में धूम मचा चूकी है. आइये नजर डालते हैं हिट फिल्मों की लिस्ट पर जिन्होंने कामयाबी के झंडे गाड़ दिये.
सल्‍लू की ‘किक’
25 जुलाई को रिलीज हुई ‘किक’ 2014 की पहली मूवी थी जिसने 100 करोड़ का आंकड़ा छुआ. साजिद नाडियाडवाला के निर्देशित वाली यह मूवी एक्‍सन, थ्रीलर और कॉमेडी से भरपूर थी. इस फिल्‍म में मुख्‍य किरदार में सलमान खान थे. सलमान के अलावा, जैकलिन फर्नांडीज, रणदीप हुड्डा और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी थे.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 9
मूवी का नाम : किक
रिलीज तिथि : 25 जुलाई 2014
कुल कमाए : 231.85 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 5 दिन
शाहरुख की ‘हैप्‍पी न्‍यू इयर’ :
बॉलीवुड किंग खान शाहरुख की ‘हैप्‍पी न्‍यू इयर’ मूवी ने चैन्‍नई एक्‍सप्रेस के बाद दुसरी ऐसी मूवी बनी जिसने 100 करोड़ के आंकडे को पार किया. हैप्‍पी न्‍यू इयर 24 अक्‍तुबर को रिलीज हुई. सलमान खान की किक के रिकार्ड को ध्‍वस्‍त करते हुए इस मूवी ने सिर्फ तीन दिनों में ही 100 करोड़ के आंकडे को छू लिया. हांलाकी बाद में इसकी कमाई की गति थोड़ी धिमी पड़ गयी. लेकीन 200 करोड़ के आंकड़े को पार करने में सफल रही. हैप्‍पी न्‍यू इयर का निर्देशन फराह खान ने किया. इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, सोनू सूद, विवान शाह और जैकी श्रॉफ थे. यह पूरी तरह से कॉमेडी मूवी थी.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 10
मूवी का नाम : हैप्‍पी न्‍यू इयर
रिलीज तिथि : 24 अक्‍तुबर 2014
कुल कमाए : 200 करोड़ के पार
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 3 दिन
ऋतिक की ‘बैंग बैंग’
बॉलीवुड सुपरस्‍टार ऋतिक रोशन की मूवी ‘बैंग-बैंग’ को गांधी जयन्‍ती के अवसर पर रिलीज किया गया. बैंग-बैंग का प्रमोशन ऋतिक ने बाकी स्‍टारों से बिल्‍कुल हट कर किया. ऋतिक ने बाकी सेलीब्रेटियों को आइस बैकेट चैलेंज दिया. उनका आइस यह नया आइडिया ट्विटर पर काफी पसंद किया गया. सेलिब्रटियों ने चैलेंज एक्‍सेप्‍ट कर फोटो और वीडियो को ट्विटर पर खूब शेयर किया. इस मूवी में ऋतिक के अलावा बॉलीवुड की सेक्‍सी अभीनेत्री कैटरीना कैफ भी मुख्‍य किरदार में है. इस मूवी ने महज पॉंच दिनों में सौ करोड़ का आंकड़ा छू लिया. इसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया. हांलाकि फिल्‍म में नया कुछ भी नहीं था, धूम 3 की तरह चोरी पर आधरित यह मूवी ऋतिक के बोल्‍ड लूक और कै‍टरीन की अदाओं के वजह से चल गई.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 11
मूवी का नाम : बैंग बैंग
रिलीज तिथि : 02 अक्‍तुबर 2014
कुल कमाए : 181.03 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 5 दिन
अजय देवगन की ‘सिंघम रिटर्नस’
सिंघम की सफलता के बाद रोहित शेट्टी की सिंघम रिटर्नस ने बॉक्‍स आफिस पर खूब धमाल मचाया. रोहित शेट्टी ने गोलमाल के टीम को इस मूवी में चान्‍स दिया. एक्‍सन और कॉमेडी पर आधरित इस मूवी में अजय देवगन के अलावा लीड रोल में करीना कपूर भी है. यह मूवी 1993 में बनी मलयालम मूवी एकलव्यन की रिमेक है.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 12
मूवी का नाम : सिंघम रिटर्नस
रिलीज तिथि : 15 अगस्‍त 2014
कुल कमाई : 140.62 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 5 दिन
जय हो
बॉलीवुड ‘दबंग खान’ की जय हो उनकी बेहतरीन फिल्‍मों में से एक है. भाई सोहेल खान द्वारा निर्देशित यह मूवी 2006 में बनी तेलुगू फिल्‍म स्टालिन की रिमेक है. सलमान खान के अलावा इसमें मुख्‍य किरदार में तब्बू और डेजी शाह है. 10 दिनों में इस मूवी ने सौ करोड़ के आंकड़े को छूआ.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 13
मूवी का नाम : जय हो
रिलीज तिथि : 24 जनवरी 2014
कुल कमाई : 116 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 10 दिन
अक्षय की ‘हॉलीडे’
हॉलीडे मूवी अक्षय कुमार की बेहतरीन फिल्‍मों में से एक है. इस फिल्‍म में आतंकियों द्वारा किये जा रहे स्‍कीपर सेल के उपयोग को बहुत अच्‍छे तरीके से दिखाया गया है. ए.आर. मुरूगादोस द्वारा निर्देशित और विपुल शाह द्वारा प्रस्‍तुत इस फिल्‍म में बहुत सारे मैसेज छिपे हुए है. इस फिल्‍म के मुख्‍य किरदार में अक्षय कुमार के अलावा अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा भी है. यह फिल्‍म तमिल मूवी थुप्पाकी की रिमेक है. यह फिल्‍म 6 जून को रिलीज हुई थी. 15 दिनों में इस मूवी ने सौ करोड़ का आंकड़ा पार किया था.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 14
मूवी का नाम : हॉलीडे
रिलीज तिथि : 06 जून 2014
कुल कमाई : 112 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 10 दिन
सिद्धार्थ- श्रद्धा की ‘एक विलेन’
27 जून को रिलीज हुई एक विलेन ने बॉक्‍स आफिस पर धमाल मचा दिया. बिल्‍कूल अलग ढ़ंग की इस मूवी में स्‍टूडेन्‍ट ऑफ द इयर के सिद्धार्थ मल्होत्रा और आशिकी 2 से प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री श्रद्धा कपूर प्रमुख भूमिकाओं में है. इसके अलावा रितेश देशमुख भी मुख्‍य किरदार में है, रितेश विलेन के रोल में है. मोहित सूरी द्वारा निर्देशित यह मूवी रोमांटिक-थ्रिलर है. 14 दिनों में इस मूवी ने सौ करोड़ का आंकड़ा छू लिया था.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 15
मूवी का नाम : एक विलेन
रिलीज तिथि : 27 जून 2014
कुल कमाई : 105.62 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 14 दिन
आलिया भट्ट की टू-स्‍टेट
बॉलीवुड की क्‍यूट गर्ल आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की फिल्‍म टू-स्‍टेट चेतन भगत की लेख पर आधारित है. इस फिल्‍म को करण जोहर और साजिद नाडियाडवाला ने प्रस्‍तुत किया है. यह फिल्‍म 18 अप्रैल 2014 को रिलीज हुई थी. 24 दिनों में इस फिल्‍म ने सौ करोड़ का आंकड़ा पार किया.
Undefined
जानिए 2014 में किन फिल्‍मों ने की ताबड़तोड़ कमाई 16
मूवी का नाम : टू-स्‍टेट
रिलीज तिथि : 18 अप्रैल 2014
कुल कमाई : 102.13 करोड़
कितने दिन में सौ करोड़ का आंकड़ा छुआ : 24 दिन
इसके अलावा अमिर खान की ‘पीके’ और और अजय देवगन की ‘एक्‍शन जैक्‍शन’ 2014 के अंतिम तक रिलीज होनी है. उम्‍मीद है कि ये दोनों फिल्‍में भी 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेंगी. फिल्‍म ‘पीके’ के निर्देशक है राजकुमार हीरानी. इससे पहले वर्ष 2006 में आयी हीरानी की फिल्‍म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में भी महात्‍मा गांधी के विचारों की छाप मिली थी. इस फिल्‍म में भी राजकुमार हीरानी महात्‍मा गांधी के दर्शन कराने वाले है. पीके में मुख्‍य भूमिका में आमिर खान, अनुष्‍का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत और संजय दत्‍त हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें