30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुनर्विवाह की बात पर परित्यक्ता को मार डाला

बोकारो : चास मु. थाना क्षेत्र के धोबनी गांव में गुरुवार की रात एक परित्यक्ता की सियालजोरी थाना क्षेत्र के ग्राम अलुवारा के युवक ने गला दबाकर हत्या कर दी. महिला अपने पति से तलाक लेने के बाद गत एक माह से अपने मायके में रह रही थी. 35 वर्षीय मिहिजन बीबी का शव उसके […]

बोकारो : चास मु. थाना क्षेत्र के धोबनी गांव में गुरुवार की रात एक परित्यक्ता की सियालजोरी थाना क्षेत्र के ग्राम अलुवारा के युवक ने गला दबाकर हत्या कर दी. महिला अपने पति से तलाक लेने के बाद गत एक माह से अपने मायके में रह रही थी. 35 वर्षीय मिहिजन बीबी का शव उसके मायका वाले आवास के पीछे झाड़ियों के बीच एक खूंटा में बंधा हुआ मिला. महिला के मुंह से खून निकल रहा था और बाल बिखरे हुए थे. शव देखने से प्रतीत हो रहा था कि हत्या से पूर्व उसके साथ बेहरमी से मारपीट की गयी है. घटना की सूचना पाकर चास मु. थाना पुलिस मौके पर पहुंची.
शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है. पुलिस ने इस मामले के अभियुक्त मुस्ताक अंसारी की गिरफ्तारी के लिये कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली. मृतका की एक बेटी रोजी प्रवीण (13 वर्ष) दो बेटा तौहीद अंसारी (17 वर्ष) व सुकुर मोहम्मद (15 वर्ष) उसके साथ मायका में रहते थे. रोजी प्रवीण के बयान पर मुस्ताक के खिलाफ स्थानीय थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया है.
क्या है मामला : मिहिजन बीबी का मायका धोबनी गांव में है. मृतका के भाई व पुत्री ने बताया : मिहिजन की हत्या उसकी ससुराल में रहने वाले सियालजोरी थाना क्षेत्र के ग्राम अलुवारा निवासी युवक मुस्ताक अंसारी ने की है. वह मिहिजन से पुर्नविवाह के खिलाफ था. मिहिजन की शादी की बात चल रही थी, इस कारण उसने ऐसा कुकृत्य किया.मृतका की बेटी रोजी प्रवीण ने बताया : उसके पिता सियालजोरी थाना क्षेत्र के ग्राम अलुवारा निवासी दिल मोहम्मद अंसारी हैं.
मई 2016 में पिता ने माता को तलाक दे दिया. मुस्ताक अंसारी मां की ससुराल का गोतिया है. मुस्ताक अपना स्कॉरपियो चलाता है. तलाक के बाद मिहिजन बीबी चास के बाई पास रोड स्थित चर्च के निकट एक मकान किराया पर लेकर अपने बच्चाें के साथ रह रही थी और चास-चंदनकियारी रोड स्थित एक निजी अस्पताल में दाई का काम कर अपने बच्चों का भरण-पोषण कर रही थी. मुस्ताक अंसारी घर पर आता-जाता था. मिहिजन बीबी के भाई मंसूर अंसारी अपनी बहन का दूसरा विवाह करना चाहते थे, लेकिन मुस्ताक अंसारी उसकी शादी नहीं करने के लिए दबाव देता था. मुस्ताक ने मृतका के भाई को कहा था कि वह मेरे साथ रह रहेगी. उसकी दूसरी शादी नहीं करनी है.
बहन की दूसरी शादी के लिए भाई ले गया था मायका : लगभग एक माह पूर्व मिहिजन के भाई मंसुर अंसारी ने मिहिजन व उसके सभी बच्चों को अपने साथ मायका ले गया था.
मायका में मिहिजन की शादी करने की बात चल रही थी. गुरुवार की रात लगभग आठ बजे मुस्ताक अंसारी ने मिहिजन के मोबाइल पर फोन कर घर से बाहर बुलाया. घर से बाहर जाने के पूर्व मिहिजन ने अपनी पुत्री को बताया कि मुस्ताक ने बुलाया है. उससे बात कर वह थोड़ी देर में आ जायेगी. इसके बाद मिहिजन बीबी घर नहीं लौटी. घर के सदस्यों ने मिहिजन की रात में खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला. सुबह के समय उसका शव घर के पीछे झाड़ियों के बीच एक खुंटा में ओढ़नी के सहारे लटका हुआ मिला. मिहिजन की गरदन में ओढ़नी बांध कर अभियुक्त ने खूंटा से बांध कर उसकी हत्या कर दी थी. शव के नाक व मुंह से खून निकल रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें