36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो के 66 नक्सलियों पर होगी इनाम की घोषणा

बोकारो : बोकारो जिला के फरार सभी 66 नक्सलियों पर सरकार इनाम की राशि तय करने जा रही है. पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिला पुलिस नक्सलियों का डाटा खंगालने में जुटी है. इसे जिला पुलिस मुख्यालय भेजा जायेगा. इसके बाद इनाम की राशि तय की जायेगी. नक्सल के पूर्ण रूप से सफाया के लिए […]

बोकारो : बोकारो जिला के फरार सभी 66 नक्सलियों पर सरकार इनाम की राशि तय करने जा रही है. पुलिस मुख्यालय के आदेश पर जिला पुलिस नक्सलियों का डाटा खंगालने में जुटी है. इसे जिला पुलिस मुख्यालय भेजा जायेगा. इसके बाद इनाम की राशि तय की जायेगी. नक्सल के पूर्ण रूप से सफाया के लिए सरकार ने विभिन्न मामलों में फरार चल रहे नक्सलियों को जिंदा या मुर्दा पकड़वाने वालों को इनाम देने का निर्णय लिया है. सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गोपनीय रखा जायेगा.

सूची में रहेगा नक्सलियों का संपूर्ण डाटा
मुख्यालय ने जिला पुलिस से फरार नक्सलियों की सूची 10 दिनों के अंदर मांगी है. इसमें जिले में सक्रिय विभिन्न नक्सली संगठनों से जुड़े मुखिया, हार्डकोर नक्सली व संगठनों से जुड़े सदस्यों का नाम रहेगा. जिले के विभिन्न थाना में दर्ज प्राथमिकी, पारिवारिक विवरण आदि भी रहेगा. बोकारो पुलिस की सूची में विभिन्न संगठनों से जुड़े 75 नक्सली शामिल हैं. नौ हार्डकोर नक्सलियों के खिलाफ सरकार ने पूर्व में ही इनाम की राशि तय कर दी है.बाकी बचे 66 नक्सलियों के खिलाफ इस वित्तीय वर्ष के अंत तक इनाम की राशि तय होने की संभावना है.
मुख्यालय के आदेश पर पुलिस उग्रवादियों का डाटा खंगालने में जुटी
पहले से इनके खिलाफ है इनाम घोषित
दुर्योधन25 लाख
रघुनाथ25 लाख
संतोष15 लाख
दीपक15 लाख
पंकज15 लाख
चार्ली10 लाख
अविनाश10 लाख
रणविजय10 लाख
अजय07 लाख
उग्रवाद का पूर्ण रूप से सफाया करने के लिए पुलिस पूर्व से ही प्रयासरत है. मुख्यालय के आदेश पर जिले में फरार नक्सलियों की सूची तैयार की जा रही है. इन पर इनाम की राशि सरकार तय करेगी. जिला पुलिस इस योजना पर पूर्व से ही काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें