25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेशन के दुकानदारों के साथ पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने की बैठक

बालीडीह: बोकारो जिला के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री झारखंड सरकार समरेश सिंह उर्फ दादा ने मंगलवार को स्टेशन के आसपास गुमटी के दुकानदारों के साथ बैठक की. बैठक का आयोजन स्टेशन के निकट स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में किया गया. श्री सिंह ने बुधवार को बोकारो दौरे पर आनेवाले जीएम से उनकी समस्याओं के […]

बालीडीह: बोकारो जिला के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री झारखंड सरकार समरेश सिंह उर्फ दादा ने मंगलवार को स्टेशन के आसपास गुमटी के दुकानदारों के साथ बैठक की. बैठक का आयोजन स्टेशन के निकट स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में किया गया. श्री सिंह ने बुधवार को बोकारो दौरे पर आनेवाले जीएम से उनकी समस्याओं के निदान की पहल का आग्रह करेंगे.

कहा कि भोजूडीह, आद्रा तथा महुदा स्टेशन के समीप दुकानों से तय दैनिक और मासिक किराया देने को दुकानदार तैयार हैं. ऐसे में रेलवे को इस ओर ध्यान देकर सार्थक कदम उठाने के लिए कहा जायेगा. बैठक में मुख्य रूप से रंजीत ठाकुर, अर्जुन सिंह, गणेश तांती, धूमल सिंह, मनोज कुमार, जलेश्वर सिंह, भोला नायक, अरविंद ठाकुर, सुनील कुमार, धमेंद्र पांडेय, पप्पू सिंह, मंटू तांती, प्रमोद सिंह आदि मौजूद थे.

जीएम के ध्यानाकर्षण की तैयारी : श्री सिंह ने कहा कि अन्य मांगों के अलावे जीएम से हटिया यशवंतपुर को बोकारो से चलाने, रांची हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस, रांची न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस, रांची कामाख्या एक्सप्रेस, रांची जयनगर एक्सप्रेस, गाड़ियों को भाया बोकारो चलाने की मांग की जायेगी. कहा कि झारग्राम तथा डीसी पैसेंजर के कतरासगढ़ से परिचालन की मांग की जायेगी.
वाशिंग लाइन को पुनर्जीवित करने की मांग : उन्होंने कहा कि बोकारो में वाशिंग लाइन सालों से बंद पड़ी है. वाशिंग लाइन को पुनर्जीवित किया जाये तो बोकारो में कई ट्रेनों का पड़ाव मिल सकता है. साथ ही बोकारो स्टेशन के बाहर एक डीप बोरिंग भी जरूरी है.
कुर्मीडीह में सीएसआर : श्री सिंह ने कहा कि बोकारो राजकीय रेल थाना की हालत बहुत ही दयनीय है. जीआरपी थाना एवं बैरक के लिए समुचित व्यवस्था की मांग की जायेगी. साथ ही बोकारो स्टेशन में प्लेटफॉर्म नंबर चार तथा पांच का निर्माण से बोकारो वासियों को ज्यादा लाभ एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने में रेलवे को आसानी होगी. वहीं कुर्मीडीह में रेलवे के सीएसआर फंड से विकास कार्य सुनिश्चित करने की मांग भी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें