32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिजल्ट घोटाला : लालकेश्वर मुकरा, पर बच्चा राय ने संबंध को स्वीकारा

पटना : इंटर रिजल्ट घोटाले में शुक्रवार को एसआइटी ने वीआर कॉलेज के प्राचार्य बच्चा राय को रिमांड पर लिया. पुलिस ने पूर्व बोर्ड अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह और बच्चा राय को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान लालकेश्वर ने बच्चा राय को पहचानने से इनकार करदिया. उन्होंने कहा कि […]

पटना : इंटर रिजल्ट घोटाले में शुक्रवार को एसआइटी ने वीआर कॉलेज के प्राचार्य बच्चा राय को रिमांड पर लिया. पुलिस ने पूर्व बोर्ड अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह और बच्चा राय को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान लालकेश्वर ने बच्चा राय को पहचानने से इनकार करदिया. उन्होंने कहा कि बच्चा राय से मेरी बातचीत भी नहीं होती थी. हालांकि, पुलिस ने जब दोनों के मोबाइलों की सीडीआर में बातचीत होने की जानकारी दी, तो लालकेश्वर चुप हो गया.
वह बार-बार एक ही बात दोहराते रहा कि बच्चा राय से मेरा कोई संबंध नहीं है. पूछताछ के बाद बच्चा राय भी पूर्व की तरह ही अपने आप को निर्दोष बताता रहा. बच्चा व लालकेश्वर से बंद कमरे में खुद एसएसपी मनु महाराज व सिटी एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने पूछताछ की, जबकि दूसरी ओर उषा सिन्हा से डीएसपी वंदना ने पूछताछ की. हालांकि, उषा कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. पुलिस का कहना है कि इन लोगों के खिलाफ काफी साक्ष्य हाथ लग चुके हैं.
केवल पूछताछ कर सत्यापन की प्रक्रिया चल रही है. इतने दस्तावेज अब पुलिस के पास हैं कि अगर वे संलिप्तता से मुकरते भी हैं, तो भी बच पाना मुश्किल है. परीक्षा, एफिलिएशन व अन्य कामों में गड़बड़ी हुई है और उससे संबंधित दस्तावेज पुलिस के हाथ आ चुके है.
24 घंटे के रिमांड पर बच्चा, रंजीत व शंभु
शुक्रवार को बच्चा के साथ ही इंटर काउंसिल की गोपनीय शाखा के पूर्व प्रशाखा पदाधिकारी शंभु दास व क्लर्क रंजीत को पुलिस ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया. बच्चा काे एक बार पहले भी रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर चुकी है. हालांकि, शुक्रवार को सभी की रिमांड की अवधि खत्म हो गयी और शनिवार को जेल भेज दिया जायेगा.
इंटर काउंसिल भी पहुंची एसआइटी
दूसरी ओर लालकेश्वर के पीए रहे विनोद व बोर्ड के स्टोरकीपर विकास से पुलिस फिलहाल पूछताछ कर रही है. एसआइटी की एक टीम शुक्रवार को इंटर काउंसिल गयी और रिजल्ट घोटाले से संंबंधित दस्तावेज की जानकारी ली. इस दौरान टीम के साथ विनोद भी मौजूद था. एसआइटी बोर्ड के उपसचिव कामेश्वर कुमार गुप्ता से भी मिली और उनसे भी जानकारी ली. एसआइटी के पहुंचने पर इंटर काउंसिल में गहमागहमी बनी हुई थी.
एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस ने इतने साक्ष्य एकत्र कर लिये है कि अब जल्द-से-जल्द इस मामले में चार्जशीट दायर कर दी जायेगी. इस मामले में फिलहाल जो भी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. उन्होंने बताया कि लालकेश्वर व बच्चा की आमने-सामने पूछताछ की गयी है, जिसमें कई तथ्य सामने निकल कर सामने आये हैं और उन बातों का भी सत्यापन किया जा रहा है.
देर रात तक पूर्व सचिव से पूछताछ
एसआइटी ने शुक्रवार की देर रात तक बिहार बोर्ड के पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा से कोतवाली थाने में पूछताछ की. डीएसपी विधि-व्यवसस्था डाॅ मो शिबली नोमानी खुद पूछताछ कर रहे थे. पूछताछ के दौरान वे अपने आप को निर्दोष बताते रहे और हर प्रश्न पर अपनी संलिप्तता से इनकार करते रहे. उन्हें नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था.
बताया जाता है कि परीक्षा के साथ ही स्कूलों -कॉलेजों को मान्यता देने के मामले में उनसे एसआइटी ने पूछताछ की. लालकेश्वर प्रसाद ने पूछताछ में बताया था कि हरिहरनाथ झा सारी फाइलें लेकर मेरे पास आते थे, मैं तो सिर्फ हस्ताक्षर करता था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें