27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मौर्या लोक में दोबारा लगा अतिक्रमण, तो भारी जुर्माना

पटना. नगर आयुक्त जय सिंह ने शनिवार को कार्यालय आते ही मौर्या लोक परिसर का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. निरीक्षण के दौरान सबसे पहले मौर्या लोक परिसर स्थित पासपोर्ट कार्यालय के समीप पहुंचे, जहां दर्जन भर लोगों ने अवैध तरीके से दुकान सजा रखीं थी. उन्होंने सबसे पहले उनको हटावाया और सख्त निर्देश दिया […]

पटना. नगर आयुक्त जय सिंह ने शनिवार को कार्यालय आते ही मौर्या लोक परिसर का निरीक्षण करना शुरू कर दिया. निरीक्षण के दौरान सबसे पहले मौर्या लोक परिसर स्थित पासपोर्ट कार्यालय के समीप पहुंचे, जहां दर्जन भर लोगों ने अवैध तरीके से दुकान सजा रखीं थी. उन्होंने सबसे पहले उनको हटावाया और सख्त निर्देश दिया की दोबारा दुकान नहीं लगनी चाहिए. अगर दोबारा दुकान लगी, तो समान जब्त करने के साथ-साथ भारी रकम जुर्माने के रूप में वसूला जायेगा. वहीं, परिसर में बड़ी संख्या में आवारा गायें भी घूम रही थी, जो पास के झोंपड़ी के रहनेवाले लोगों के थे.

इन आवारा पशुओं को भी परिसर से बाहर किया गया. नगर आयुक्त ने बुडको की ओर से किये गये कार्यों को देखने के साथ-साथ परिसर के ड्रेनेज व सीवरेज लाइन का भी जायजा लिया. नगर आयुक्त ने बताया कि सबसे पहले परिसर को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. इसके साथ ही ध्वस्त ड्रेनेज-सीवरेज लाइन को दुरुस्त किया जायेगा. उन्होंने बताया कि बुडको की ओर से किया गया सौंदर्यीकरण कार्य संतोषजनक नहीं है. यहीं कारण है कि कई दुकानों में छत से पानी का रिसाव हो रहा है. इसको लेकर छह माह पहले ही विभाग को पत्र लिख कर कार्य की जांच करने का आग्रह किया गया था. लेकिन, अब तक जांच नहीं की गयी है.

इसके साथ ही परिसर की सुरक्षा में लगे होमगार्ड ठीक से कार्य नहीं कर रहे है. इसको लेकर एसएसपी को पत्र लिखेंगे. ताकि अच्छे होमगार्ड के जवान की तैनाती किया सके. परिसर को सुंदर बनाना है. इसको लेकर दो-तीन दिनों में फिर निरीक्षण करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें