34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश के भाषण की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गयी

पटना : चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिये गये भाषण की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गयी है. चुनाव आयोग द्वारा समीक्षा करने के बाद उस पर निर्णय लिया जायेगा. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने निर्वाचन विभाग में प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि नीतीश कुमार द्वारा चुनाव प्रचार में दिये […]

पटना : चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिये गये भाषण की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गयी है. चुनाव आयोग द्वारा समीक्षा करने के बाद उस पर निर्णय लिया जायेगा. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने निर्वाचन विभाग में प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि नीतीश कुमार द्वारा चुनाव प्रचार में दिये गये भाषण की प्रति मंगा कर चुनाव आयोग को भेजा गया है. चुनाव आयोग भाषण की प्रति की समीक्षा करेगा.
इसके बाद उस पर कार्रवाई का निर्णय लिया जायेगा. चुनाव प्रचार के दौरान भाषण में विरोधियों के लिए इस्तेमाल शब्द को आयोग गंभीरता से ले रहा है. नेताओं द्वारा इस्तेमाल शब्द का आयोग समीक्षा करेगा कि किस संदर्भ में शब्द का इस्तेमाल किया गया है.
इस्तेमाल किये जाने वाले शब्द अगर आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है, तो शब्द इस्तेमाल करने वाले नेताओं पर कार्रवाई होगी. प्रेस ब्रीफिंग में यह पूछे जाने पर कि चुनाव प्रचार के दौरान लालू प्रसाद द्वारा नरभक्षी शब्द का इस्तेमाल किया गया है, इस पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है, इसकी जांच की जा रही है. संबंधित जिला के जिला निर्वाचन पदाधिकारी से उसकी रिपोर्ट मांगी गयी है.
रिपोर्ट मिलने के बाद उसकी समीक्षा होगी. समीक्षा के दौरान देखा जायेगा कि शब्द का इस्तेमाल किस संदर्भ में हुआ है. उन्होंने कहा कि एक से दो दिन में इस पर निर्णय लिया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें