37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश भी मोदी की गोद में जाने को तैयार: मांझी

भागलपुर. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री होने के नाते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गया तो कहा गया कि मैं भाजपा के साथ मोदी की गोद में बैठ गया हूं. लेकिन अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद मोदी की गोद में बैठने की तैयारी कर रहे […]

भागलपुर. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री होने के नाते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने गया तो कहा गया कि मैं भाजपा के साथ मोदी की गोद में बैठ गया हूं. लेकिन अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद मोदी की गोद में बैठने की तैयारी कर रहे हैं.

वह केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के घर भोजन कर रहे हैं और सपा के मुखिया के घर एक मंच पर मोदी के साथ शामिल हो रहे हैं. अब इसे क्या कहेंगे, लोग अपनी ओर से आकलन करें. उक्त बातें उन्होंने बुधवार सुबह परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही. दूसरे दलों के विलय का कर रहे इंतजार : उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में पार्टी के गठन व अन्य चीजों की तैयारी का खुलासा करेंगे. अभी विलय का दौर चल रहा है. दूसरे दलों के मर्ज होने का इंतजार कर रहे हैं. इसके बाद हम अपनी रणनीति तय करेंगे. वैसे हमारे लिए भाजपा, राजद, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी व नीतीश कुमार को छोड़ कर जदयू भी मान्य है. हमारे विकल्प सभी के लिए खुले हैं. पर हम चुनाव के पूर्व किसी भी राजनीतिक दल से गंठबंधन नहीं करेंगे. चुनाव बाद हम किसी के भी साथ जाने को तैयार हैं. हमारी पार्टी को इतना बहुमत मिल जायेगा कि स्वाभाविक तौर पर सरकार बन जायेगी. हमने जिस तरह से सवर्णो के आरक्षण की बात कही है वह किसी भी नेता ने आज तक नहीं कही थी.

सभी वर्गो को ध्यान में रख किया काम : श्री मांझी ने कहा कि हम जात-पात और हिंदू-मुसलिम की राजनीति नहीं करते हैं. वैसे हमने सभी वर्गो को ध्यान में रख कर काम किया है. इस लिहाज से हमें सवर्णो के साथ-साथ पिछड़ों और अति पिछड़ों के अलावा मुसलमानों का भी वोट मिलेगा. भाजपा प्रेम के सवाल पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने धारा 370 और मंदिर-मसजिद के मामले को प्राथमिकता में नहीं रखा है. जरूरत पड़ी तो भाजपा हमारे लिए अछूत नहीं होगा.

34 मुद्दों को बनायेंगे आधार : उन्होंने बताया कि चुनाव में हमलोग उसी 34 योजनाओं को मुद्दा बनायेंगे जिसकी घोषणा हमने की थी और मुख्यमंत्री नीतीश ने उन सभी को रद्द कर दिया. हमारी लोगों से यही अपील है कि वोट देने जाओ और सीखो, किसी से डरना नहीं है. उन्होंने बताया कि हम चुनाव आयोग से भी मांग करेंगे कि हमारे वोटर बूथ तक पहुंच जाये इसकी व्यवस्था अच्छी हो. हम अपने 34 मुद्दों की एक किताब छपवा रहे हैं. उसे जनता तक पहुंचायेंगे और इसी आधार पर वोट मांगेंगे.

नीति आयोग की बैठक में बिहार की हुई थी चर्चा

उन्होंने कहा कि सीएम पद पर रहते हुए नीति आयोग की बैठक में बिहार के लिए चर्चा हुई तो खुशी हुई. प्रधानमंत्री ने बिहार के चार सौ किलोमीटर में फैले गंगा पर चर्चा की है. इसमें हमने सुझाव दिया था कि यूपी के चुनारगढ़ और मोकामा को मिला कर पानी का एक टावर बनाया जाये. इससे बिहार के जिन इलाकों में सुखाड़ रहता है वहां पानी दिया जायेगा और जहां बाढ़ आती है वहां के लोगों को इससे निजात मिलेगा. इस मौके पर पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह व हम मोरचा के जिलाध्यक्ष अभय कुमार सिंह मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें