36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उषा किरण खान और डॉ नरेंद्र को पद्मश्री

पटना: केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की. बिहार के प्रसिद्ध सजर्न डॉ नरेंद्र प्रसाद और साहित्यकार उषा किरण खान को पद्मश्री से सम्मानित किया जायेगा. उषा किरण खान पूर्व आइपीएस अधिकारी रामचंद्र खान की पत्नी हैं. पद्मश्री पुरस्कारों की सूची में नाम होने पर उषा किरण खान […]

पटना: केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों की घोषणा की. बिहार के प्रसिद्ध सजर्न डॉ नरेंद्र प्रसाद और साहित्यकार उषा किरण खान को पद्मश्री से सम्मानित किया जायेगा.

उषा किरण खान पूर्व आइपीएस अधिकारी रामचंद्र खान की पत्नी हैं. पद्मश्री पुरस्कारों की सूची में नाम होने पर उषा किरण खान ने खुशी जतायी. कहा-मुङो बहुत अच्छा लग रहा है. इतने दिनों की मेरी साधना को सम्मान मिला है. इसके लिए मैं सरकार और साहित्य प्रेमियों के प्रति आभारी हूं. वहीं, डॉ नरेंद्र प्रसाद ने कहा कि अच्छा लग रहा है. यह कठिन परिश्रम का सम्मान है. इसके लिए सरकार का आभारी हूं्. मेरे गुरु जी कहा करते थे कि मेहनत से ही सब कुछ मिलता है.

उनका कथन आज सत्य साबित हुआ. आज शॉर्ट टर्म में पैसे कमाने का प्रचलन चल निकला है, पर इससे सम्मान नहीं मिलता. मेहनत का फ ल देर से ही सही, मिलता जरूर है. इधर, भाजपा नेता अजय यादव ने कहा कि डॉ नरेंद्र प्रसाद को देर से यह सम्मान दिया गया. उनसे कनीय डॉक्टरों को पहले ही यह सम्मान दिया गया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डॉ प्रसाद को यह सम्मान देने के लिए धन्यवाद दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें