27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाव डूबी, सवारी बची, फिर उबरेंगे: शरद यादव

पूर्व सीएम नीतीश कुमार की संपर्क यात्र को लेकर उनके आवास पर शुक्रवार को जदयू की अहम बैठक हुई, जिसमें पार्टी अध्यक्ष शरद यादव भी शामिल हुए. बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांव-गांव में कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने का निर्णय लिया गया. शरद यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भले ही नाव […]

पूर्व सीएम नीतीश कुमार की संपर्क यात्र को लेकर उनके आवास पर शुक्रवार को जदयू की अहम बैठक हुई, जिसमें पार्टी अध्यक्ष शरद यादव भी शामिल हुए. बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांव-गांव में कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने का निर्णय लिया गया. शरद यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भले ही नाव डूब गयी, पर उसे चलानेवाले नहीं डूबे हैं.

हम फिर उभर कर सामने आयेंगे. दिन भर की गहमागहमी के बाद शाम में शरद यादव से सीएम जीतन राम मांझी मिले. कई मंत्रियों से मिल कर सरकार का फीडबैक भी लिया. इधर सीएम ने नीतीश कुमार से किसी तरह के मतभेद से इनकार किया.

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पार्टी के लोगों को उत्साहित करते हुए कहा कि हम विषम परिस्थितियों में फिर से उभर कर आयेंगे. लोकसभा चुनाव में नाव डूबी है, चलानेवाले नहीं डूबे हैं. इसके पहले भी हमलोग विषम परिस्थितियों से लड़ कर बाहर निकले हैं. वह शुक्रवार को पूर्व सीएम नीतीश कुमार के आवास पर राज्य पदाधिकारियों, कार्यक्रम पदाधिकारियों, संगठन मंत्रियों, जिला अध्यक्षों व पूर्व जिलाध्यक्षों की हुई बैठक में बोल रहे थे.

श्री यादव ने कहा कि मजबूती से विधानसभा चुनाव में उतरना है. उन्होंने कहा कि उन्माद की राजनीति करना आसान होती है. हम समाज के सारे तबकों के साथ न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान भावनात्मक उन्माद पैदा कर चुनाव में जिन लोगों ने सफलता पायी है, वे राष्ट्रीय हित में नहीं हैं. उनका डटकर मुकाबला करना है. शरद यादव ने कहा कि हमारे पुरखों की न्याय की लड़ाई का लंबा इतिहास रहा है. सहमति के साथ समाज बदलने की लड़ाई हमारे पुरखों ने लड़ी है. इस लड़ाई को धारदार करना और प्रभावी तरीके से लड़ना है. पार्टी के संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने काले धन पर भाजपा के झूठ को उजागर किया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार एक पैसा भी नहीं ला सकती है, काला धन लाने की बात दूर की बात है. भाजपा ने प्रचार में सैकड़ों करोड़ों रुपये लेकर पानी की तरह बहाया है, तो उसमें काला धन लाने की हिम्मत व नीयत कहां है.

राष्ट्रीय पार्टी बनाने की मुहिम

शरद यादव ने कहा कि वह जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की मुहिम में निकले हैं. पांच राज्यों में पार्टी के विधायक हो जाने की स्थिति में जदयू पुन: राष्ट्रीय पार्टी की सूची में शामिल हो जायेगा. फिलहाल, पार्टी के बिहार, झारखंड और गुजरात में विधायक हैं. इस सिलसिले में शरद यादव कई राज्यों में पार्टी को खड़े करने की कोशिश में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें