24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मेडिकल छात्रों ने मचाया उपद्रव, कई कर्मी जख्मी

पटना : पीएमसीएच में मेडिकल की पढ़ाई करनेवाले अंतिम वर्ष के छात्रों ने मंगलवार की रात इमरजेंसी में जम कर उत्पात मचाया. रात 2.20 बजे के बाद लगभग दो घंटे तक चले हंगामे के दौरान छह लोगों को चोटें आयी हैं, जिनमें दो सुरक्षा कर्मचारी अरविंद कुमार व दौलत महतो गंभीर रूप से जख्मी हैं. […]

पटना : पीएमसीएच में मेडिकल की पढ़ाई करनेवाले अंतिम वर्ष के छात्रों ने मंगलवार की रात इमरजेंसी में जम कर उत्पात मचाया. रात 2.20 बजे के बाद लगभग दो घंटे तक चले हंगामे के दौरान छह लोगों को चोटें आयी हैं, जिनमें दो सुरक्षा कर्मचारी अरविंद कुमार व दौलत महतो गंभीर रूप से जख्मी हैं.
अरविंद कुमार को सिर में तीन जगह, तो दौलत महतो के हाथ में चोट लगी है. देर रात हुई घटना के समय इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ड्यूटी छोड़ भागने लगे. इमरजेंसी में इलाज कराने पहुंचे मरीज व उनके परिजनों को मेडिकल छात्रों ने खदेड़ दिया, जो मिला उसे डंडा व बेल्ट से पीटा. महिला सुरक्षा कर्मचारी को भी नहीं बख्शा. उसकी कलाई टूट गयी. सभी घायलों का इलाज पीएमसीएच की इमरजेंसी में चल रहा है. वहीं अधीक्षक ने बताया कि जांच चल रही है.
सूचना मिलते ही पुलिस ने की घेराबंदी
मामले की खबर अस्पताल परिसर स्थित टीओपी को मिली, तो वहां की पुलिस ने इमरजेंसी को चारों ओर से घेर लिया. कर्मचारियों को बचाया गया, तब तक सभी छात्र भाग निकले. घटना को लेकर सुरक्षा कर्मचारी व ट्रॉली मैन ने काम बंद कर दिया. इसके बाद अधीक्षक डॉ लखींद्र प्रसाद, उपाधीक्षक डॉ सुधांशु सिंह, प्रभारी प्राचार्य खुर्शीद आलम, प्राचार्य के ओएसडी डॉ कुमार अरुण, अस्पताल प्रबंधक आलोक रंजन ने ट्रॉली मैन व सुरक्षा कर्मचारियों से बात की. लगभग दो घंटे के बाद सुरक्षा कर्मचारी डेढ़ बजे काम पर पहुंचे.
क्या है मामला
मंगलवार की रात साढ़े 11 बजे मेडिकल फाइनल इयर के कुछ छात्र अपने किसी मरीज को लेकर पहुंचे. मरीज को ट्रॉली मैन ने इमरजेंसी 102 के पास ले गया. कुछ देर होने के बाद ट्रॉली मैन ने मरीजों को उतारने को कहा, लेकिन छात्रों ने मरीज को ट्रॉली से नहीं उतारा. इसके बाद छात्रों ने अपना बिना परिचय दिये कर्मचारियों से उलझ गये. पहले छात्रों ने कर्मचारियों पर हाथ चलाया. इसके बाद जब इमरजेंसी में तैनात अन्य कर्मचारियों ने देखा कि कोई बाहर का व्यक्ति कर्मचारी को पीट रहा है, तो उसका बीच-बचाव करने सुरक्षा कर्मचारी वहां पहुंचे, लेकिन तब तक मामला बिगड़ चुका था और इसी बीच किसी सुरक्षा कर्मचारी ने छात्रों पर डंडा चला दिया. इसके बाद छात्रों ने हॉस्टल में फोन कर बाकी छात्रों को इमरजेंसी बुला लिया और रात 12.20 बजे घटना को अंजाम दिया.
कुछ देर के लिए बंद हुआ था काम
देर रात हंगामा हुआ है, लेकिन दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है, आगे से ऐसी घटना दोबारा से नहीं हो, इसको लेकर पूजा के बाद एक बैठक आयोजित की जायेगी. इसमें घटना को रोकने पर सभी लोगों से राय मांगी जायेगी. कुछ देर के लिए काम बंद हुआ था, लेकिन वार्ता के बाद सभी लोग काम पर लौट आये हैं.
– डॉ सुधांशु सिंह, उपाधीक्षक
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें