31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मांझी मूर्ति-मंदिर धुलवाने का मामला: ग्रामीणों ने जांच टीम पर हमला बोला

पटना-मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले के अन्धराठाढी गांव स्थित ब्रहमेश्वरी देवी मंदिर में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दर्शन के बाद मूर्ति एवं मंदिर धुलवाने के मामले की जांच के लिए गए दरभंगा प्रमंडल की आयुक्त वंदना किनी और पुलिस महानिरीक्षक ए के अम्बेदकर पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया जिसमें पुलिस के दो जवान […]

पटना-मधुबनी: बिहार के मधुबनी जिले के अन्धराठाढी गांव स्थित ब्रहमेश्वरी देवी मंदिर में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के दर्शन के बाद मूर्ति एवं मंदिर धुलवाने के मामले की जांच के लिए गए दरभंगा प्रमंडल की आयुक्त वंदना किनी और पुलिस महानिरीक्षक ए के अम्बेदकर पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया जिसमें पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए.

मांझी ने गत रविवार को कहा था कि उन्हें बताया गया है कि हाल में संपन्न बिहार विधानसभा के उपचुनाव के दौरान जब वे ब्रहमेश्वरी देवी मंदिर दर्शन के लिए गए थे तो उनके पूजा-अर्चना करने के आधे घंटे के बाद वहां की मूर्ति और मंदिर को धुलवाया (शुद्धिकरण) गया था. मांझी ने अगले दिन इस मामले की उच्च स्तरीय जांच दरभंगा प्रमंडल की आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक से करवाने का निर्देश दिया था.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच टीम में शामिल दरभंगा प्रमंडल की आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक अन्धराठाढी गांव पहुंचे तो स्थानीय ग्रामीण इसबात पर जोर देने लगे कि मुख्यमंत्री के दर्शन के बाद मूर्ति-मंदिर को नहीं धुलवाया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि परंपरा के अनुसार मंदिर को सुबह और शाम में धोया जाता है. ग्रामीणों ने यह कहा कि इससे पूर्व भी इस मंदिर में अनेक अनुसूचित जाति-जनजाति के पदाधिकारी आये हैं लेकिन इसमें प्रवेश से किसी को नहीं रोका गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें