20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अगले साल तक मैं ही सीएम : मांझी

पटना: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि राज्य में जो राजनीतिक परिस्थिति बन रही है, उससे लगता है कि अगले साल तक मैं मुख्यमंत्री बना रहूंगा. अगले साल श्रीकृष्ण सिंह का 128वां जयंती समारोह गांधी मैदान में मनाया जायेगा. इसमें हम पूरा सहयोग करेंगे. मंगलवार को मिलर स्कूल में आयोजित श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह […]

पटना: मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि राज्य में जो राजनीतिक परिस्थिति बन रही है, उससे लगता है कि अगले साल तक मैं मुख्यमंत्री बना रहूंगा. अगले साल श्रीकृष्ण सिंह का 128वां जयंती समारोह गांधी मैदान में मनाया जायेगा.

इसमें हम पूरा सहयोग करेंगे. मंगलवार को मिलर स्कूल में आयोजित श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह का उद्घाटन करते हुए श्री मांझी ने बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री के नाम पर पटना में संस्कृत कॉलेज का नामकरण करने व बिहार विवि में उनकी प्रतिमा का अनावरण खुद जाकर करने की घोषणा की.

पटना विवि का नामकरण श्रीबाबू के नाम पर करने की मांग पर सीएम ने कहा कि यहां का मामला काफी पेचीदा है. पटना विवि के बारे में सोचने व समझने का मौका दीजिए. उन्होंने कहा कि मैं सीधा-सादा आदमी हूं. कुछ बोल देता हूं. पर, पेट में कुछ और बाहर कुछ और नहीं रहता है. उन्होंने कहा कि समारोह में पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन विशेष परिस्थिति के कारण वह नहीं आ सके. सीएम ने कहा कि सचिवालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा के पास जयंती समारोह के दौरान कलाकारों ने कुछ निर्गुण गाये व कार्यक्रम खत्म हो गया. समारोह में कुछ पदाधिकारी उपस्थित थे. सीएम ने इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अगले साल से जयंती समारोह पर आवश्यक रूप से सभी पदाधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश देंगे.

उन्होंने कहा कि समारोह में पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन विशेष परिस्थिति के कारण वह नहीं आ सके. सीएम ने कहा कि सचिवालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा के पास जयंती समारोह के दौरान कलाकारों ने कुछ निर्गुण गाये व कार्यक्रम खत्म हो गया. समारोह में कुछ पदाधिकारी उपस्थित थे. सीएम ने इस पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अगले साल से जयंती समारोह पर आवश्यक रूप से सभी पदाधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश देंगे. समारोह में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, बिहार कांग्रेस के प्रभारी सीपी जोशी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी और पीएचइडी मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह भी उपस्थित थे.

केंद्र ने 18 हजार की जगह सिर्फ 8 करोड़ दिये
मुख्यमंत्री ने बिहार के साथ भेदभाव का केंद्र पर आरोप लगाया. कहा, भाजपा सरकार लोगों को केवल सब्जबाग दिखा रही है. बिहार में बहुत सारा काम करना है. लेकिन, राशि के अभाव में काम ठप है. रेलवे, बिजली, बीआरजीएफ, इंदिरा आवास सहित कई परियोजनाओं के लिए राशि नहीं मिल रही है. जहां 18 हजार करोड़ खर्च होंगे, वहां मात्र आठ हजार करोड़ मिले हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया कि जिसका खूब विज्ञापन दिखाया जा रहा है, वह बिहार की ओर नहीं ताके, इस पर ध्यान देना होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें