25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगला सीबीआइ निदेशक भी बिहारी!

पटना : सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा के विकल्प की तलाश शुरू हो गयी है. उनका कार्यकाल इसी साल दो दिसंबर को समाप्त हो रहा है. उनके उत्तराधिकारी की दौड़ में बिहार कैडर के ही वर्ष 1979 बैच के आइपीएस अधिकारी अनिल सिन्हा को सबसे आगे बताया जा रहा है. वह फिलहाल सीबीआइ में ही विशेष […]

पटना : सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा के विकल्प की तलाश शुरू हो गयी है. उनका कार्यकाल इसी साल दो दिसंबर को समाप्त हो रहा है. उनके उत्तराधिकारी की दौड़ में बिहार कैडर के ही वर्ष 1979 बैच के आइपीएस अधिकारी अनिल सिन्हा को सबसे आगे बताया जा रहा है.
वह फिलहाल सीबीआइ में ही विशेष निदेशक हैं. उनके अलावा बिहार कैडर के दो अन्य वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों के नामों की भी चर्चा है. इनमें पूर्व डीजीपी अभयानंद और आरपीएफ के महानिदेशक कृष्णा चौधरी शामिल हैं. बिहार के बाहर के दो वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एनआइए के प्रमुख शरद कुमार और केंद्रीय गृह मंत्रलय में विशेष सचिव प्रकाश मिश्र भी इस दौड़ में शामिल हैं.
लॉबिंग कर रहे एक केंद्रीय मंत्री
सूत्रों के अनुसार, सीबीआइ के विशेष निदेशक अनिल सिन्हा को केंद्र सरकार की पहली पसंद माना जा रहा है. सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि बिहार के एक केंद्रीय मंत्री ने श्री सिन्हा के पक्ष में लॉबिंग भी शुरू कर दी है. श्री सिन्हा सीबीआइ में विशेष निदेशक बनने से पहले सेंट्रल विलिजेंस कमीशन में एडिशनल सेक्रेटरी के रूप में कार्यरत थे. इस बार केंद्र सरकार वर्ष 1976 से लेकर 1979 बैच के ही किसी अधिकारी को सीबीआइ का नया निदेशक बनाने पर विचार कर रही है. सूत्र बताते हैं कि एनआइए के प्रमुख शरद कुमार और केंद्रीय गृह मंत्रलय में विशेष सचिव प्रकाश मिश्र भी सीबीआइ के नये निदेशक के रूप में इस दौड़ में शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें