27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘लव जिहाद’ को लेकर बिहार के भाजपा नेताओं में मतभेद

पटना : बिहार भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर जारी अंतद्वर्ंद के बीच ‘लव जिहाद’ को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पार्टी के सांसद गिरीराज सिंह की अलग अलग राय है. सुशील ने आज कहा कि वे दोनों धर्म के लोगों (मुस्लिम और हिंदू) के बीच तब तक शादी के खिलाफ […]

पटना : बिहार भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार को लेकर जारी अंतद्वर्ंद के बीच ‘लव जिहाद’ को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पार्टी के सांसद गिरीराज सिंह की अलग अलग राय है.
सुशील ने आज कहा कि वे दोनों धर्म के लोगों (मुस्लिम और हिंदू) के बीच तब तक शादी के खिलाफ नहीं हैं जब तक कि किसी एक पक्ष की ओर से जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव नहीं डाला नहीं जाता.
लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के बयान पर पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उनके बारे में कोई बयान नहीं दिया है.
सुशील के इस विचार के विपरीत योगी आदित्यनाथ के लव जिहाद को लेकर दिए गए बयान से सहमति जताते हुए बिहार से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि वे भी दो धर्मो के बीच प्रेम का विरोध नहीं करते लेकिन कोई मुसलमान अपनी पहचान बदलकर किसी हिंदू लडकी से शादी करता है तो उसे वे दूसरे समुदाय के खिलाफ जिहाद मानते हैं.
उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी में कई ऐसे नेता (सैयद शाहनवाज, मुख्तार अब्बास नकवी और अन्य) हैं जिन्होंने हिंदू महिला से शादी की और किसी ने अपने धर्म को नहीं छुपाया.
सुशील पर प्रहार करते हुए गिरीराज ने कहा कि कुछ लोग धर्मनिरपेक्ष होने का तमगा हासिल करने की कोशिश में लगे हैं पर हमारा दायित्व है कि हम जनता को लव जिहाद से उत्पन्न सामाजिक खतरे से आगाह करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें