28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जदयू के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ मिश्र को मोदी में दिखते हैं नेहरू

पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों को अपने व्यक्तित्व के जरिये ‘राष्ट्रीय पहचान’ प्रदान करने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि उनके कामकाज का तरीका पंडित जवाहरलाल नेहरू जैसा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मिश्र ने एक […]

पटना : जदयू के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों को अपने व्यक्तित्व के जरिये ‘राष्ट्रीय पहचान’ प्रदान करने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और कहा कि उनके कामकाज का तरीका पंडित जवाहरलाल नेहरू जैसा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री मिश्र ने एक बयान में कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने अपनी लोकप्रियता के आधार पर लोकसभा और विधानसभा चुनावों को राष्ट्रीय पहचान प्रदान कर दी है. आखिरी आम चुनाव तक, मतदाता राष्ट्रीय विषयों से ज्यादा क्षेत्रीय मुद्दों पर मतदान करते थे.’ उन्होंने कहा कि मोदी के कामकाज के तरीके से परिलक्षित होता है कि वह जवाहर लाल नेहरू के पदचिह्नें का अनुसरण कर रहे हैं.

मिश्र के पुत्र नीतीश मिश्र बिहार की जीतन राम मांझी सरकार में मंत्री हैं और उनके इस बयान से सत्तारूढ़ पाटी के अंदर विवाद पैदा होने के आसार हैं. मिश्र शुरुआत में काफी समय तक कांग्रेस में थे. बाद में वह राकांपा में चले गये और आखिरकार वह जदयू में शामिल हो गये. चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में दोषी करार दिये जाने के कारण वह हालिया चुनाव नहीं लड़ सके थे. वह 2009 में झंझारपुर सीट से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे.

हालांकि उस चुनाव में उन्हें जीत नहीं मिली. मिश्र ने कहा कि 1996 के बाद गंठबंधन के दौर में कांग्रेस या भाजपा को 160-170 सीटें मिलती थीं, लेकिन मोदी की मदद से भाजपा को 2014 में 282 सीटें मिलीं. उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्रीय राजनीति बदल गयी और राष्ट्रीय राजनीति को नयी ऊंचाई मिली. तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके मिश्र ने कहा कि मोदी के कामकाज की कई बातें पंडित नेहरू के तौर-तरीकों से मिलती हैं. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि नेहरू ने 14 नवंबर 1956 को अपने जन्मदिन पर बच्चों को संबोधित किया था और मोदी ने उसी प्रकार पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर संबोधित किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें