27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के गया रैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर आतंकी हमले की आशंका

गया : पाकिस्तान से आये आतंकी पुलिस वरदी व डॉक्टरों के वेश में गया में नौ अगस्त को आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके काफिले पर हमला कर सकते हैं. यह आशंका एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने शनिवार को एसएसपी कार्यालय में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों के समक्ष जतायी. एडीजी ने केंद्रीय […]

गया : पाकिस्तान से आये आतंकी पुलिस वरदी व डॉक्टरों के वेश में गया में नौ अगस्त को आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके काफिले पर हमला कर सकते हैं. यह आशंका एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने शनिवार को एसएसपी कार्यालय में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों के समक्ष जतायी.
एडीजी ने केंद्रीय खुफिया ब्यूरो, रॉ सहित कई इंटेलीजेंस एजेंसियों से मिले इनपुट्स के आधार पर अधिकारियों को बताया कि आइएस, इंडियन मुजाहिद्दीन व लश्कर-ए-तोयबा सहित अन्य आतंकवादी संगठनों द्वारा ड्रोन से पीएम के मंच व रॉकेट लांचर से पीएम के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाये जाने की आशंका है.
एडीजी ने अधिकारियों से कहा कि आतंकवादियों का कोई रूप नहीं होता. वह किसी भी वेश में रैली में घुस सकते हैं. इस कारण हर पल अधिकारी सतर्क रहें. खुफिया एजेंसियों से मिली सूचनाओं का गंभीरता से अध्ययन कर उस पर काम करना शुरू कर दें. गया शहर में प्रवेश करने के सभी मुख्य मार्गो पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी जाये.
शहर में प्रवेश के कई ऐसे लिंक रास्ते हैं, जो पुलिस की नजर से दूर हैं. संबंधित थानों की पुलिस की मदद से शहर के सभी रास्तों का अध्ययन कर लें. रास्तों पर देर रात से अहले सुबह तक गंभीरता से निगरानी की जाये.
समङों अपनी-अपनी जिम्मेवारी. बैठक में मौजूद जिले के सभी डीएसपी व शहरी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए आइपीएस शालीन ने कहा कि पीएम की रैली सभी के लिए अग्निपरीक्षा है. सभी अनुभवी हैं. हमारे पास 200 घंटे का समय है. जितना सजग व सतर्क रहेंगे, उतने ही बेहतर तरीके से कामकाज होगा. शहर की हर एक गली पर नजर रखें. कहीं कोताही नहीं होनी चाहिए.
डीएम से 45 मिनट तक हुई चर्चा. एडीजी व आइपीएस शालीन ने डीएम संजय कुमार अग्रवाल से करीब 45 मिनट तक पीएम की रैली की तैयारियों से संबंधित बिंदुओं पर बातचीत की. साथ ही, रैली के लिए आवश्यक संसाधनों पर भी मंथन किया.
ब्लू प्रिंट पर हुई समीक्षा
पीएम के लिए गांधी मैदान में बनाये जानेवाले मंच की सुरक्षा में एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप), एनएसजी (नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड) के वरीय अधिकारी व जवान रहेंगे. मंच की चारों तरफ प्रस्तावित सुरक्षा घेरा ‘डी’ को छोड़ कर गांधी मैदान, एयरपोर्ट से शहर तक, शहर के सभी प्रमुख इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध को लेकर बनाये गये ब्लू प्रिंट की समीक्षा पटना से आये आइपीएस (पटना सेंट्रल डीआइजी) अधिकारी शालीन ने की.
गया के गांधी मैदान को 16 सेक्टरों में बांटा गया
गांधी मैदान को 16 सेक्टरों में बांटा गया है. एसएसपी ने शालीन को बताया कि हर सेक्टर में डीएसपी रैंक के एक अधिकारी की तैनाती की जायेगी. शालीन ने बताया कि जिस सेक्टर में डीएसपी के साथ-साथ जितने भी इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर व जवानों की पोस्टिंग की जाये, वे सभी आपस में अच्छी तरह से परिचित हो जायें और वरीय अधिकारियों से जवानों के बारे में पूरी जानकारी जुटा लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें