38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनतेरस में महंगाई हारी, खूब हुई खरीदारी

पटना सिटी: धनतेरस के बाजार में मंगलवार को महंगाई हार गयी, लोगों ने जम कर खरीदारी की. सर्राफा बाजार में भी खरीदारों का मजमा लगा था. चांदी सिक्के की खनक व चांदी बिस्कुट के चकाचौंध के साथ सोने के आभूषण भी डिमांड में दिखी. बाजार सूत्रों की मानें तो पटना सिटी के आभूषण बाजार में […]

पटना सिटी: धनतेरस के बाजार में मंगलवार को महंगाई हार गयी, लोगों ने जम कर खरीदारी की. सर्राफा बाजार में भी खरीदारों का मजमा लगा था. चांदी सिक्के की खनक व चांदी बिस्कुट के चकाचौंध के साथ सोने के आभूषण भी डिमांड में दिखी.

बाजार सूत्रों की मानें तो पटना सिटी के आभूषण बाजार में दो किलो सोना और 50 किलो से अधिक चांदी की खपत धनतेरस के बाजार में हुई.

बाजार में चांदी के सिक्के 900 से 1100 रुपये प्रति पीस, चांदी बिस्कुट बाजार में 500 रुपये से लेकर 7000 रुपये के रेंज में वजन के हिसाब से उपलब्ध थे. चौक के व्यवसायी अजीत रस्तोगी व शरद सर्राफ ने बताया कि बाजार में पांच ग्राम से लेकर 100 ग्राम की वजन में यह बिस्कुट उपलब्ध है.

हालांकि, बीते वर्ष की तुलना में चांदी में लगभत नौ हजार रुपये व सोने में तीन हजार रुपये सस्ती थी. सोने-चांदी की कीमत घटने से ग्राहकों पर मेहरबान सर्राफा बाजार में गणोश लक्ष्मी,देवी-देवताओं की मूर्ति, डिनर सेट, फैंसी ग्लास, बाउल्स, कटोरी, प्लेट व चम्मच समेत कई परंपरागत आइटम व देवताओं के सिंहासन की खरीदारी की. गणोश -लक्ष्मी की प्रतिमाएं पांच ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक व अन्य आइटम हल्के वजन 20 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक में उपलब्ध हैं. इसके अलावा सोने के सिक्के व गिन्नी की भी डिमांड में थी. वहीं, दानापुर , फुलवारीशरीफ व खगौल के बाजारों में भी धनतेरज को लेकर देर रात दुकानों में खरीदारों की भीड़ जुटी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें