34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में निगम कर्मचारियों की हड़ताल, राजधानी में कूड़े का अंबार, स्थिति नाजुक

पटना : पटना नगर निगम के 4000 कर्मचारियों के अपने दैनिक भत्ता और आजीवन पारिवारिक पेंशन सहित कई पांच मांगों को लेकर हड़ताल पर रहने के कारण शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लग गया है. पटना नगर निगम के कर्मचारी संघ के महासचिव नीरज कुमार वर्मा ने बताया कि कल से शुरू उनका यह […]

पटना : पटना नगर निगम के 4000 कर्मचारियों के अपने दैनिक भत्ता और आजीवन पारिवारिक पेंशन सहित कई पांच मांगों को लेकर हड़ताल पर रहने के कारण शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लग गया है. पटना नगर निगम के कर्मचारी संघ के महासचिव नीरज कुमार वर्मा ने बताया कि कल से शुरू उनका यह हड़ताल तीन दिनों तक जारी रहेगा और अगर उनकी मांग नहीं पूरी हुई तो वे आगामी 12 फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

पटना नगर निगम में करीब 4000 कर्मचारी हैं जिनमें से 1500 स्थायी हैं और बाकी 2500 दैनिक भत्ते पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि उनकी मांग दैनिक भत्ता जो कि वर्तमान में 250 रुपये है उसे बढाकर जल परिषद में मिल रहे दैनिक भत्ता 306 रुपये किए जाने की पर पटना नगर निगम के आयुक्त जय सिंह उसके लिए राजी नहीं हैं.

वहीं, पटना नगर निगम के आयुक्त जय सिंह ने निगम कर्मियों के व्यवहार को गैर जिम्मेदाराना बताते हुए कहा कि कल शाम निगम कर्मियों को हमलोगों ने आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों की पूर्ति किये जाने पर उसका निगम के आर्थिक स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ेगा. इसका आंकलन किया जा रहा है, पर वे नहीं माने और उन्होंने अपनी हड़ताल आज भी जारी रखी है. उन्होंने कहा कि निगम कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने पर वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी. पटना नगर निगम कर्मियों की हड़ताल के कारण शहर में जगह-जगह कूड़े का अंबार लग जाने से नागरिकों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.

निगम आयुक्त ने बताया कि आम नागरिकों को सच्चाई से अवगत कराने तथा उठाये गये कदमों की जानकारी देने के लिए निगम द्वारा अखबारों में विज्ञापन दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें