29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DPS के नौवीं के छात्र को टीचर ने क्लास से निकाला तो थर्ड फ्लाेर से लगायी छलांग

छात्र ने शोर मचाया, टीचर ने क्लास से निकाला तो थर्ड फ्लोर से लगायी छलांग पटना :बिहारमें राजधानी पटना के डीपीएस दानापुर केस्कूल कैंपस में गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गयी, जब स्कूल के थर्ड फ्लोर से नौवीं क्लास के छात्र प्रफुल्ल कुमार (13) ने संदिग्ध हाल में छलांग लगा दी. दोपहर में हुई […]

छात्र ने शोर मचाया, टीचर ने क्लास से निकाला तो थर्ड फ्लोर से लगायी छलांग

पटना :बिहारमें राजधानी पटना के डीपीएस दानापुर केस्कूल कैंपस में गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गयी, जब स्कूल के थर्ड फ्लोर से नौवीं क्लास के छात्र प्रफुल्ल कुमार (13) ने संदिग्ध हाल में छलांग लगा दी. दोपहर में हुई इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने छात्र को पारस अस्पताल में भरती कराया. वहीं घरवालों को भी सूचना दी. उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

घटना के पीछे प्रेम प्रसंग की बात भी सामने आ रही है. पुलिस का कहना है कि स्कूल के सीसीटीवी से मिले फुटेज में साफ दिख रहा है कि छात्र ने खुद छलांग लगायी है, जबकि छात्र ने बयान दिया है कि उसका पैर फिसल गया था. पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र के महेशनगर निवासी हीरानंद झा का बेटा प्रफुल्ल कुमार डीपीएस दानापुर में नौवीं क्लास में पढ़ता है.

सूत्रों के मुताबिक स्कूल थर्ड फ्लोर पर इंगलिश का क्लास चल रहा था. इस दौरान क्ला स में प्रफुल्ल कुमार शोर मचा रहा था. टीचर ने उसे शांत होकर क्लास में बैठने के लिए बोला. इस पर वह टीचर से बहस करने लगा. नाराज टीचर ने उसे क्लास रूम से बाहर रहने के लिए कहा और क्लास खत्म होने के बाद प्रिसिंपल के पास ले
जाने की भी बात कही. लेकिन क्लास खत्म होने से पहले ही वह दौड़ कर रेलिंग के पास गया और कूद गया.

घटना के पीछे प्रेम-प्रसंग की चर्चा
छात्र प्रफुल्ल कुमार के छत से कूदने के पीछे स्कूल प्रबंधन और छात्र के बयान के अलावा कुछ और भी बातें सामने आ रही हैं. चर्चा है कि छात्र का किसी छात्रा से प्रेम संबंध है. इसकी जानकारी शिक्षकों को भी थी. इसके लिए उसे डांटा था. घटना के वक्त क्लास रूम में भी उसे इसी बात को लेकर फटकार लगी थी. टीचर ने क्लास खत्म होने के बाद प्रिसिंपल के पास ले जाने और उसके अभिभावक को उसकी हरकतों के बारे में जानकारी देने की बात कही थी. माना जा रहा है कि घर तक बात पहुंचने के डर से ही वह छत से कूद गया.

छात्र के रीढ़ व कूल्हे की हड्डी टूटी

प्रफुल्ल कुमार को इलाज के लिए पारस अस्पताल में भरती कराया गया है. इलाज के दौरान पता चला है कि उसकी रीढ़ की हड्डी तीन जगह से टूट गयी है. उसका कूल्हा भी टूट गया है. उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. आइसीयू में उसका इलाज जारी है. देर शाम पुलिस को दिये गये बयान में छात्र ने बताया कि उसका पैर फिसल गया था, इसलिए वह छत से गिर गया. वहीं पुलिस का कहना है कि छत से कूदने का फुटेज कॉलेज से मिला है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जांच-पड़ताल जारी है

सीसीटीवी फुटेज में छात्र के छत से कूदने का मामला दिखा है़, जबकि छात्र ने बताया कि पैर फिसल गया. छात्र के पिता हीरानंद ने बताया कि होश में आने के बाद मामला दर्ज किया जायेगा़ फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. स्कूल के शिक्षकों से भी पूछताछ हो रही है. विकास चंद्र यादव, थानाध्यक्ष, दानापुर.

प्राचार्य ने नहीं की बात

इस संबंध में स्कूल के प्राचार्य बी विनोद से उनके मोबाइल फोन पर कई बार बातचीत करने की कोशिश की गयी, मगर उन्होंने फोन नहीं उठाया. उसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया. मैसेज के जरिये भी उनसे सवाल पूछा गया, पर उन्होंने उसका भी जवाब नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें