24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के दोनों सदनों में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि

पटना : बिहार में मॉनसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद संक्षिप्त बैठक कर पूरे दिन के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. विधानसभा में अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों को पूरक बजट पेश करने और सत्र के आगामी दिनों में आने वाले कुछ विधेयकों के […]

पटना : बिहार में मॉनसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद संक्षिप्त बैठक कर पूरे दिन के लिए सदन स्थगित कर दिया गया. विधानसभा में अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों को पूरक बजट पेश करने और सत्र के आगामी दिनों में आने वाले कुछ विधेयकों के बारे में बताया.

दिवंगत नेताओं को दी गयी श्रद्धांजलि

उन्होंने याद दिलाया कि सदस्यों की मुख्य जवाबदेही सदन के अंदर और बाहर अच्छा बरताव करना है. उन्होंने संक्षिप्त भाषण में कहा कि यह ज्ञात तथ्य है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बगैर सकारात्मक चर्चा नहीं हो सकती लेकिन उपयुक्त व्यवस्था के बगैर चर्चा नहीं हो सकती. उन्होंने सत्तारूढ़ दल और विपक्ष दोनों से कहा कि सत्र के दौरान सकारात्मक भूमिका निभायें. बाद में सभी सदस्यों ने खड़े होकर आठ दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की. राज्य विधान परिषद् में भी पहले दिन संक्षिप्त बैठक हुई.

संक्षिप्त संबोधन के बाद सदन स्थगित

सभापति अवधेश नारायण सिंह के संक्षिप्त संबोधन के बाद सदस्यों ने उन्हीं आठ दिवंगत नेताओं और 18 जुलाई को माओवादियों द्वारा मारे गये दस जवानों को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी तथा राजद की नेता राबड़ी देवी विधान परिषद् में मौजूद थीं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें