37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नन गैंगरेप : दो गिरफ्तार

कोलकाता/मुंबई. नदिया जिले के रानाघाट के एक कॉन्वेंट स्कूल में 71 वर्षीय नन के साथ गैंगरेप और लूटपाट के सिलसिले में सीआइडी ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र पुलिस की मदद से सीआइडी ने मुंबई से मोहम्मद सलीम शेख (40) को गिरफ्तार किया. वहीं उससे पूछताछ के आधार पर उत्तर 24 परगना […]

कोलकाता/मुंबई. नदिया जिले के रानाघाट के एक कॉन्वेंट स्कूल में 71 वर्षीय नन के साथ गैंगरेप और लूटपाट के सिलसिले में सीआइडी ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र पुलिस की मदद से सीआइडी ने मुंबई से मोहम्मद सलीम शेख (40) को गिरफ्तार किया.

वहीं उससे पूछताछ के आधार पर उत्तर 24 परगना के हाबरा से गोपाल सरकार को गिरफ्तार किया गया. सरकार पर रानाघाट के वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को अपने घर में शरण देने का आरोप है. दोनों आरोपी बांग्लादेश से अवैध तरीके से आकर राज्य में रह रहे थे.

सीआइडी के महानिरीक्षक (अभियान) दिलीप अदक ने बताया कि आरोपी सलीम ने कुबूल कर लिया कि वह अपराध में शामिल था. उसे दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया गया. आइजी सीआइडी ने कहा कि दूसरा बांग्लादेशी नागरिक सरकार है जो अवैध तरीके से 2002 से पश्चिम बंगाल में रह रहा था. उसने इस जघन्य अपराध में शामिल लोगों को शरण दी थी. उन्होंने कहा, ‘हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं. हमें पता चल जायेगा कि अपराध में अन्य कौन लोग शामिल थे. फिलहाल इससे अधिक हम कुछ नहीं बता सकते.’ इस बीच, आरोपी मोहम्मद सलीम शेख को रानाघाट में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पापिया दास की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.
क्या है मामला
रानाघाट के जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल की नन के साथ 14 मार्च को तड़के सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. इस घटना पर पूरे देश में आक्रोश देखा गया. घटना में सीबीआइ जांच का आदेश दिया गया था. स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में पता चला कि घटना में कथित तौर पर चार लोग शामिल थे. यह गिरोह स्कूल में घुसा और इनमें से तीन से चार लोगों ने नन का मुंह बंद करके उनके साथ दुष्कर्म किया था. यह गिरोह अलमारी के लॉकर में रखे 12 लाख रुपये भी लेकर फरार हो गया. नन को एक स्थानीय अस्पताल में भरती कराया गया और बाद में अस्पताल से छुट्टी दिये जाने के बाद एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया. पश्चिम बंगाल सरकार ने घटना के मामले में सीबीआइ जांच की सिफारिश की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें