31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रनिया में कोयल नदी के पास पीएलएफआइ से मुठभेड़, उग्रवादियों के पास मिले एमएलए फंड के पेपर

रांची: खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के उलुंग जंगल में पीएलएफआइ के उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गये. इस मुठभेड़ में पुलिस ने काफी संख्या में सामान और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ सर्च अभियान में गयी थी. […]

रांची: खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के उलुंग जंगल में पीएलएफआइ के उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भाग गये. इस मुठभेड़ में पुलिस ने काफी संख्या में सामान और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ सर्च अभियान में गयी थी. इसी दौरान पुलिस की टीम दिन के करीब दो बजे रनिया और बानो सीमा पर कोयल नदी के पास पहुंची, तब उग्रवादियों ने फायरिंग शुरु कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस की तरफ से 49 राउंड गोली चलने की खबर है. जबकि उग्रवादियों ने करीब 100 राउंड फायरिंग की.

रनिया थाना के प्रभारी दिनेश प्रजापति ने बताया कि पुलिस की ओर से फायरिंग होता देख उग्रवादी भाग निकले. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके को सर्च किया गया. जिसमें कई सामान बरामद किये गये.

कई अनुशंसा पत्र मिले

सर्च के दौरान पुलिस को विधायक पौलुस सुरीन के विधायक फंड से संबंधित अनुशंसा पत्र और लोकसभा चुनाव-2014 से जुड़े कागजात मिले हैं. पुलिस को विधायक द्वारा डीसी कार्यालय को की गयी 23 योजनाओं का अनुशंसा पत्र मिला है. जो एक करोड़, 83 लाख 58 हजार रुपये का है. इसके अलावा दो अन्य योजनाओं की अनुशंसा के भी कागजात मिले हैं. जिसकी लागत 16.41 लाख है. पुलिस को लोकसभा चुनाव 2014 के बाद आयोग द्वारा जारी परिणाम की कॉपी भी मिली है. जिसमें तोरपा विधानसभा के बूथों पर डाले गया मतदान का जिक्र है.

क्या हुआ बरामद

0.315 की तीन गोली, तीन मोबाइल फोन, दो सिम, 11 पीस मोबाइल चाजर्र, चार जींस पैंट, सात शर्ट, चार गंजी, छह बरमूड़ा, एक जैकेट, दो पिट्ठु, एडीडास कंपनी का दो जूता, मोजा व गमछा बरामद किया है.

लेवी से संबंधित रजिस्टर मिला

पुलिस ने एक रजिस्टर भी बरामद किया है. जिसमें छत्तीसगढ़, बानो और जरियागढ़ इलाके से 15.42 लाख रुपये की लेवी वसूली का हिसाब दर्ज है. तोरपा थाना कांड संख्या-26/2014 के कागजात भी पुलिस ने बरामद किये हैं. इस मामले में पीएलएफआइ प्रमुख दिनेश गोप, जीदन गुड़िया, एकता बोदरा, जेठा कच्छप समेत 23 लोग अभियुक्त हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें