33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बर्दवान ब्लास्ट में गिरफ्तार आरोपियों की अदालत में पेशी

खालिद को एनआइए की कस्टडी में भेजा कोलकाता : बैंकशाल कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद मुमताज खान ने बर्दवान विस्फोट मामले में म्यांमार के नागरिक खालिद मोहम्मद और दो अन्य आरोपियों को गुरुवार को आठ दिन की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की हिरासत में भेज दिया. अदालत ने पांच अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत […]

खालिद को एनआइए की कस्टडी में भेजा

कोलकाता : बैंकशाल कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद मुमताज खान ने बर्दवान विस्फोट मामले में म्यांमार के नागरिक खालिद मोहम्मद और दो अन्य आरोपियों को गुरुवार को आठ दिन की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की हिरासत में भेज दिया. अदालत ने पांच अन्य आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा.

एक मुख्य आरोपी खालिद, एसके रहमतुल्लाह और अमजद शेख 28 नवंबर तक एनआइए की हिरासत में रहेंगे. अदालत ने राजिया, हाशिम मोल्ला, जिया उल हक, अलीमा और अब्दुल हकीम को पांच दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का एनआइए का अनुरोध स्वीकार किया. एनआइए के अधिवक्ता श्यामल घोष ने 17 नवंबर को हैदराबाद से गिरफ्तार खालिद की हिरासत मांगते हुए कहा कि वह इस मामले से सीधे तौर पर जुड़ा है.

घोष ने कहा कि खालिद प्रशिक्षित आइइडी विशेषज्ञ है और उसके बांग्लादेश के आतंकवादी संगठनों से संबंध हैं. उन्होंने कहा कि वह बांग्लादेश और म्यांमार के सीमावर्ती क्षेत्रों और पश्चिम बंगाल में भी आतंकी शिविर चलाता था. वकील ने एसके रहमतुल्लाह और अमजद शेख की पुलिस हिरासत आठ दिन और बढ़ाने का अनुरोध करते हुए दावा किया कि उनसे इस संबंध में और पूछताछ की जरूरत है. गौरतलब है कि दो अक्तूबर को दुर्घटनावश हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हुई थी. इस घटना ने बांग्लादेश के जेहादी तत्वों के क्रियाकलापों को सामने ला दिया था. घोष ने कहा कि बांग्लादेश का दौरा करने वाली एनआइए टीम लौट आयी है और उनके द्वारा प्राप्त की गयी जानकारी का इन दोनों से पूछताछ करके सत्यापन किया जायेगा.

एनआइए ने पांच को लिया हिरासत में

साहिबगंज. बर्दवान बम ब्लास्ट की जांच का दायरा साहिबगंज शहर तक पहुंच चुका है. बुधवार की रात एनआइए की टीम ने मोबाइल नंबर ट्रेस कर नगर थाना व जिरवाबाड़ी ओपी पुलिस की मदद से शहर के विभिन्न मुहल्लों में रात एक से सुबह चार बजे तक छापेमारी की. करीब पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एनआइए की टीम व पाकुड़ पुलिस के साथ रात में सबसे पहले एलसी रोड स्थित बंगालीटोला में एक घर में छापेमारी की. यहां पुलिस यासमीन बानो व शहनवाज आलम को खोज रही थी.

हालांकि उस घर मालिक से ऐसे कोई लोगों के नहीं रहने की जानकारी मिली. इसके बाद एनआइए की टीम ने मोबाइल के माध्यम से मजहरटोला के शहनवाज आलम उर्फ चुन्नू के मोबाइल पर फोन कर उसे मदरसे के पास बुलाकर पूछताछ के लिए ओपी ले आयी. इसके बाद चुन्नू के भाई तारिक अनवर, उसके ससुर मंसूर आलम, उसकी साली रूखसाना परवीन व अन्य एक को भी हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गये सभी लोगों के साथ एनआइए टीम ने घंटों पूछताछ की.

वहीं देर शाम तक हिरासत में लिए गये सभी से पूछताछ चल रही थी. इधर, एसपी सुनील भास्कर ने बताया कि एनआइए की टीम छापेमारी कर रही है. उन्हें लोकल पुलिस की ओर से सहयोग किया जा रहा है. इसके अलावा उन्हें कुछ भी पता नहीं है. एनआइए की टीम अपने पैटर्न पर पूछताछ कर रही है. एक महिला को पूछताछ करने के बाद देर शाम छोड़ दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें