26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नवोदय विद्यालय में छात्रों के बीच हिंसक झड़प

जमकर चले लाठी-डंडे व चेन, 7 छात्र हुए जख्मी नौवीं व दशवीं के छात्रों के वर्चस्व की लड़ाई में हुई घटना शुक्रवार की रात्रि से ही विद्यालय में मची रही अफरा-तफरी बिहिया : नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार की रात्रि में भोजन के दौरान छात्रों के दो गुटों के आपस में भिड़ जाने […]

जमकर चले लाठी-डंडे व चेन, 7 छात्र हुए जख्मी

नौवीं व दशवीं के छात्रों के वर्चस्व की लड़ाई में हुई घटना
शुक्रवार की रात्रि से ही विद्यालय में मची रही अफरा-तफरी
बिहिया : नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार की रात्रि में भोजन के दौरान छात्रों के दो गुटों के आपस में भिड़ जाने से विद्यालय परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. इस दौरान छात्रों के दोनों गुट लाठी, डंडे, चेन, हॉकी स्टिक से लैस होकर एक-दूसरे पर प्रहार करते रहे जिससे घटना में लगभग सात छात्र जख्मी हो गये. घटना रात्रि लगभग 10 बजे की है. छात्रों के दो गुटों की पूर्व से चली आ रही आपसी वर्चस्व की लड़ाई बतायी जा रही है.
जबरन कच्ची रोटी खिलाने का विवाद आया सामने: शुक्रवार को विद्यालय के मेस में रात्रि भोजन के दौरान 10वीं कक्षा के एक छात्र ने कच्ची रोटी थाली में छोड़ दिया तो उसी दौरान 9वीं कक्षा के छात्रों ने उस पर रोटी खाने का दबाव बनाया. बताया जाता है कि खाने से इनकार करने पर 9वीं कक्षा के छात्रों ने उक्त छात्र की पिटायी कर दी गयी. जिसके बाद 9वीं एवं 10वीं कक्षा के छात्र लाठी, डंडे, हॉकी स्टिक व चेन लेकर आपस में भिड़ गये. इस दौरान छात्रों ने अरावली बी हाउस के गेट व शीशा को तोड़ दिया, जिससे हॉस्टल के अन्य छात्रों में दहशत फैल गयी. बताया जाता है कि छात्रों का गुट शुक्रवार की रात में दो बार व शनिवार की सुबह में भी दो बार आपस में भिड़ते रहे, जिससे छात्र दहशत में दिखे. मारपीट की उक्त घटना में 9वीं कक्षा के प्रकाश गोड़, रितेश कुमार व निखिल कुमार तथा 10वीं कक्षा के अनमोल राज, विष्णु शंकर, राहुल वर्मा व अमर प्रताप चौधरी जख्मी हो गये. उक्त सभी का इलाज विद्यालय परिसर में या निजी क्लिनिकों में कराया गया.
विद्यालय में पहुंच कर पुलिस ने सुलझाया मामला
घटना को लेकर विद्यालय प्रशासन की सूचना पर शनिवार की सुबह में विद्यालय में पुलिस पहुंची जिसके बाद पुलिस ने छात्रों व प्रभारी प्राचार्य बीके सिंह से पूछताछ की. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने दोनों ही गुटों के लगभग आधा दर्जन छात्रों को जीप में बैठा लिया. छात्रों को पुलिस द्वारा ले जाया जाता देख कर विद्यालय के अन्य छात्र पुनः ऐसा नहीं करने की दुहाई देने लगे जिसके बाद पुलिस ने दोनों ही गुटों से लिखित लिया कि वह भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे. वहीं विद्यालय के कई छात्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि में ही अगर विद्यालय प्रशासन इस मामले में जागरूक रहता तो ऐसी घटना नहीं होती, परंतु विद्यालय प्रशासन इस पूरे घटना में मौन बना रहा. वहीं घायल छात्रों को उनके अभिभावकों को बुलाकर घर भेज दिया गया है. घटना को लेकर विद्यालय में तनाव बना हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें