27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कल से यज्ञ में शुरू होगा अस्थायी अस्पताल

यज्ञ में अतिथि की सेवा व स्वच्छता पर रहेगा विशेष जोर आरा : चंदवा में होने वाले यज्ञ को लेकर तैयारी अंतिम चरणों में है. रविवार को यज्ञ समिति की बैठक की गयी. इस दौरान स्वच्छता व अतिथियों की सेवा करने पर विशेष जोर दिया गया. 25 हजार कार्यकर्ताओं को आईकार्ड जारी किया जायेगा. ताकि […]

यज्ञ में अतिथि की सेवा व स्वच्छता पर रहेगा विशेष जोर
आरा : चंदवा में होने वाले यज्ञ को लेकर तैयारी अंतिम चरणों में है. रविवार को यज्ञ समिति की बैठक की गयी. इस दौरान स्वच्छता व अतिथियों की सेवा करने पर विशेष जोर दिया गया. 25 हजार कार्यकर्ताओं को आईकार्ड जारी किया जायेगा. ताकि यज्ञ में आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो.
यज्ञ समिति के मीडिया प्रभारी अखिलेश बाबा ने बताया कि एक हजार लोगों का ग्रुप बनाया जायेगा. ग्रुप के सदस्यों की जिम्मेदारी होगी कि वे सभी लोगों को खाना खिलाने के बाद ही विदा करे. बैठक की अध्यक्षता पूर्व मंत्री राघवेंद्र प्रसाद सिंह ने की. संचालन संतोष तिवारी ने किया. इस मौके पर मुख्य संरक्षक विधान पार्षद राधा चरण सेठ, बक्सर सदर विधायक मुन्ना तिवारी, हाकीम प्रसाद, सतेंद्र सिंह, उदय नारायण सिंह, अरविंद तिवारी सहित अन्य लोग थे.
100 फुट लंबा होगा मंच : यज्ञ के दौरान होने वाले धर्म संसद का मंच 100 फुट लंबा व 30 फुट चौड़ा बनाया जायेगा. इसी मंच से छह देशों के धर्माचार्य मंथन करेंगे. इसमें हिंदू धर्म के अलावे बौद्ध व जैन के धर्मावलंबी भी शामिल होंगे.
महिला श्रद्धालुओं को लेकर की जायेगी विशेष व्यवस्था : यज्ञ में लाखों की संख्या में लोग आयेगे. सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल होंगी. महिलाओं की सुरक्षा व सुविधा के लिए विशेष ध्यान दिया जायेगा ताकि किसी को भी परेशानी न हो. यह यज्ञ ऐतिहासिक होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें