32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीएड प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण

आरा : बीएड मे दाखिले को लेकर आरा मुख्यालय के अलावा विवि द्वारा बनाये गये अन्य सभी केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी. यह परीक्षा शांतिपूर्ण रही. परीक्षा के दौरान आरा मुख्यालय में बनाये गये सभी केंद्रों का कुलपति प्रो सैयद मुमताजुद्दीन एवं कुलानुशासक डॉ अनवर इमाम ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद […]

आरा : बीएड मे दाखिले को लेकर आरा मुख्यालय के अलावा विवि द्वारा बनाये गये अन्य सभी केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी. यह परीक्षा शांतिपूर्ण रही. परीक्षा के दौरान आरा मुख्यालय में बनाये गये सभी केंद्रों का कुलपति प्रो सैयद मुमताजुद्दीन एवं कुलानुशासक डॉ अनवर इमाम ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद दोनों अधिकारियों ने कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में हुई परीक्षा पर संतोष जताया.

वहीं जिला प्रशासन की ओर से एसडीओ नवदीप शुक्ला सहित अन्य अधिकारियों ने भी केंद्रों का निरीक्षण किया. हर केंद्र पर प्रशासन द्वारा जहां दंडाधिकारी व पुलिस बल तैनात किये गये थे, वहीं विवि की ओर से पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गयी थी. मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर पूरी तरह से रोक लगी थी.

जांच के बाद भी परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश करने दिया गया. बता दें कि परीक्षा को लेकर आरा, बक्सर, सासाराम व कैमूर जिले में 17 परीक्षा केंद्र बनाये गये थे. आरा मुख्यालय में एचडी जैन कॉलेज, महाराजा कॉलेज, एसबी कॉलेज, एमएम महिला कॉलेज, जगजीवन कॉलेज, क्षत्रिय उच्च विद्यालय, बीडी पब्लिक स्कूल एवं टाऊन स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था. इसके अलावे बक्सर में दो, कैमूर में एक एवं रोहतास के छह कॉलेजों को केंद्र बनाया गया था. जहां 15 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए.

यह परीक्षा एक पाली में हुई. पूरी परीक्षा के दौरान मॉनीटरिंग के लिए विवि रविवार को भी खुला रहा. अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक मौजूद थे. कुलपति ने परीक्षा संपन्न होने के बाद हर केंद्रों से परीक्षा के संबंध में जानकारी हासिल की.

केंद्राधीक्षक भी दिखे तत्पर : कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर विवि द्वारा केंद्राधीक्षकों को आवश्यक गाइड लाइन जारी किया गया था. इसके तहत केंद्राधीक्षक भी तत्पर दिखे.

तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश कराया गया. छात्राओं की तलाशी के लिए महिला पुलिस केंद्रों पर नियुक्त थी. जबकि छात्रों के लिए पुलिस के जवान तैनात थे. कॉलेज कर्मियों ने भी इसमें सहयोग किया. बता दें कि बीएड प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर विवि अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में दाखिले को पूरा कराया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें