27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़हरा में भीड़ ने चोर को खंभे में बांध कर पीटा

ग्रामीणों ने चोर को अधमरा कर किया पुलिस के हवाले आरा/बड़हरा. भोजपुर जिले में अब पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट लोगों ने सड़क पर भी इनसाफ करना शुरू कर दिया है. एक माह तक जो काम पुलिस नहीं कर पायी, उसे ग्रामीणों ने कर के दिखा दिया. जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव […]

ग्रामीणों ने चोर को अधमरा कर किया पुलिस के हवाले
आरा/बड़हरा. भोजपुर जिले में अब पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट लोगों ने सड़क पर भी इनसाफ करना शुरू कर दिया है. एक माह तक जो काम पुलिस नहीं कर पायी, उसे ग्रामीणों ने कर के दिखा दिया.
जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के फुहां गांव में ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ कर खंभे से बांध कर उसकी जम कर पिटाई कर दी. उसने पूछताछ में चोरी के पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया. इस दौरान उसने इस घटना में शामिल अपने साथियों का नाम भी बताया. इस पूरी घटना क्रम का वीडियो जब वायरल हुआ, तब जाकर पुलिस की नींद खुली. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ की पिटाई से अधमरा हुए चोर को अपने कब्जे में लेकर इलाज शुरू करवाया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना फुंहा गांव की है. एक माह पहले फुंहा बाजार पर सुबोध सिंह उर्फ झंझट सिंह के दुकान का ताला तोड़ कर अज्ञात चोरों ने दुकान से लगभग एक लाख रुपये का सामान चुरा लिया था. इस घटना को लेकर दुकानदार के बयान पर बड़हरा थाने में चोरी का मामला भी दर्ज किया गया था. इस मामले में एक माह के बाद भी पुलिस चोर को नहीं पकड़ पायी.
शुक्रवार को जब चोर अपने रिश्तेदार के यहां आया और चोरी किया हुआ पंखा लेकर जा रहा था, तभी फुंहा स्टैंड के समीप दुकानदार को उक्त युवक पर शक हुआ और उसने पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान लोगों की भीड़ जुट गयी और उसे खंभे से बांध कर जब पिटाई की गयी, तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली.
साथ ही इस घटना में शामिल अन्य लोगों का नाम भी उसने बताया. पकड़ा गया चोर बड़हरा थाना क्षेत्र के चातर गांव का आश नारायण महतो बताया जाता है. पुलिस हिरासत में लेकर उक्त चोर से पूछताछ कर रही है, जिस काम को एक माह तक पुलिस नहीं कर पायी उसे ग्रामीणों ने कर दिखाया.
पंखे से खुला राज, रिश्तेदार के यहां छुपा कर रखा था पंखा
गुरुवार को चोरी का पंखा लेने आश नारायण महतो अपने रिश्तेदार फुंहा गांव निवासी लक्ष्मण महतो के यहां आया हुआ था. घटना के बाद चोरी का पंखा वह अपने रिश्तेदार के यहां रखकर चला गया था. उसी को लेने गुरुवार को फुंहा गांव आया हुआ था. एक माह पहले फुंहा बाजार स्थित सुबोध सिंह की दुकान में चोरी हुई थी. इसी क्रम में दुकान में रखा एक पंखा भी चोरी हो गया थी, जिसे चोर ने चुरा कर फुहां गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां रख दिया था. एक माह बाद जब पंखा लेने फुंहा गांव पहुंचा, तो ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया.
दो माह पहले दुकानदार को लगी थी गोली
बड़हरा थाना क्षेत्र के फुंहा गांव निवासी दुकानदार सुबोध सिंह उर्फ झंझट सिंह की फुंहा बाजार पर मोटर पार्ट्स की दुकान है. दो माह पहले हथियार बंद अपराधियों ने गोली मार दी थी. अभी गोलीबारी की घटना से वह उबर भी नहीं पाया था कि घटना के एक माह बाद उसके दुकान में चोरी हो गयी. दोनों मामले में पुलिस कार्रवाई करने में विफल रही.
ग्रामीणों की पिटाई से जख्मी चोर की स्थिति नाजुक
ग्रामीणों के हत्थे चढ़ा चोर की स्थिति गंभीर बनी हुई है. नाजुक स्थिति में उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बड़हरा में भरती कराया गया है, जहां वह जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है. हालांकि इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है. सूत्रों की माने तो उससे पूछताछ के बाद उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार करने में पुलिस जुटी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें